हार से शुरुआत पर प्‍लेऑफ में बेहद खूंखार, रिकॉर्ड देख चकरा जाएगा माथा, पंड्या की टीम का पत्‍ता कटना तो तय!

[ad_1]

हाइलाइट्स

आईपीएल 2023 का ऐलिमिनेटर मुकाबला आज खेला जाएगा
चेन्‍नई ने गुजरात टाइटंस को हराकर फाइनल में बना ली है जगह

नई दिल्‍ली. बात हो रही है सबसे ज्यादा आईपीएल टाइटल जीतने वाली मुंबई इंडियंस की. रोहित शर्मा की टीम ने जब इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने आईपीएल सीजन की शुरुआत की तो उसे आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा. यह लगातार 11वीं बार था जब लीग के अपने ओपनिंग मैच में मुंबई ने हार के साथ शुरुआत की थी. साल 2013 से मुंबई इंडियंस का यह सिलसिला लगातार जारी है.

हालांकि, रोहित शर्मा की पलटन जब प्‍लेऑफ में पहुंचती है तो उसका खेलने का अंदाज ही कुछ और हो जाता है. टीम लगभग अपराजेय सी दिखने लगती है. इस बात की तस्दीक दो आंकड़े करते हैं. पहला, खेले गए मैचों में जीत का प्रतिशत और दूसरा, जीते गए फाइनल्स. मुंबई अब तक प्लेऑफ में 18 मैच खेल चुकी है, जिसमें से 13 में उसे जीत मिली जबकि टीम ने पांच मैच गंवाए हैं. ऐसे में देखा जाए तो उसकी जीत का प्रतिशत 72 से ज्यादा है. वहीं, महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की जीत का प्रतिशत 60 से कुछ अधिक है. मुंबई इंडियंस अब तक 5 बार आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी है. इस मामले में भी चेन्‍नई दूसरे नंबर पर है, जिसने 4 बार खिताब पर कब्‍जा किया है.

आईपीएल 2023 के ऐलिमिनेटर में बुधवार को मुंबई और लखनऊ की टीमें आमने-सामने होंगी. लीग में लखनऊ का पलड़ा अब तक मुंबई पर भारी रहा है, लेकिन प्‍लेऑफ में रोहित शर्मा की टीम का रिकॉर्ड क्रुणाल पंड्या के लिए खतरे की घंटी की तरह है. लखनऊ सुपर जायंट्स ने अब तक प्‍लेऑफ में एक ही मुकाबला खेला है.

हार्दिक पंड्या के पीछे पड़ा एक ओवर में 7 छक्के जड़ने वाला बैटर, कूट डाले 278 रन, विराट कोहली तक से आगे

बीते सीजन में रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ हुए इस मैच में लखनऊ को हार मिली और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. बता दें कि मंगलवार को खेले गए पहले क्‍वालीफॉयर में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने गुजरात टाइटंस को हराकर फाइनल में जगह पक्‍की कर ली. डिफेंडिंग चैंपियन हार्दिक पंड्या की टीम की भिड़ंत अब 26 मई को दूसरे क्‍वालीफॉयर में ऐलिमिनेटर मुकाबला जीतने वाली टीम से होगी.

Tags: Hardik Pandya, IPL 2023, Krunal pandya, Lucknow Super Giants, Mumbai indians, Rohit sharma

[ad_2]

Source link