हार्दिक को मिला 24 कैरेट गोल्ड, उंगलियां नहीं दे रहीं थी साथ, LSG को अेकेले किया साफ, राशिद-शमी पर भी भारी

[ad_1]

हाइलाइट्स

GT ने इस सीजन में दूसरी बार LSG को हराया
गुजरात टाइटंस की जीत में 4 विकेट लेकर मोहित शर्मा चमके

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 में रविवार को पहला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच था. इस मैच में सबकी नजर इस बात पर थी कि छोटा भाई हार्दिक की टीम जीतती या बड़े भाई क्रुणाल पंड्या की लखनऊ पिछले मैच में मिली हार का हिसाब चुकता करती है. इस बार भी नतीजा छोटे भाई यानी हार्दिक के हक में आया और गुजरात टाइटंस ने इस सीजन में लगातार दूसरी बार लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया. गुजरात ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 228 रन का टारगेट दिया था. लखनऊ की टीम 7 विकेट पर 171 रन बना सकी. इस तरह गुजरात ने 56 रन से मैच जीता.

गुजरात जायंट्स की जीत में एक बार फिर 34 साल के मोहित शर्मा हीरो बने. उन्होंने मैच में कमाल की गेंदबाजी की. मोहित ने अपने कोटे के 4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट झटके. ये इस सीजन में उनका बेस्ट प्रदर्शन है. मोहित के रूप में हार्दिक को 24 कैरेट गोल्ड मिल गया है. जो बीच के साथ ही डेथ ओवर में कमाल की बॉलिंग कर रहा है. लखनऊ सुपर जायंट्स को पहला झटका मोहित ने ही दिया था. क्विंटन डिकॉक और काइल मायर्स की जोड़ी पहले विकेट के लिए 8.2 ओवर में 88 रन जोड़ चुकी थी. ऐसे में हार्दिक ने मोहित को गेंद थमाई और उन्होंने अपनी स्लोअर गेंद में मायर्स को उलझाकर राशिद खान के हाथों कैच आउट करवा दिया. इसके बाद उन्होंने मार्कस स्टोइनिस को सस्ते में निपटाया.

मोहित ने लगातार 2 गेंदों में 2 विकेट लिए
मोहित शर्मा ने 19वें ओवर में लगातार दो गेंदों में आयुष बदोनी और फिर लखनऊ के कप्तान क्रुणाल पंड्या का विकेट चटकाया और अपनी टीम गुजरात के लिए प्लेऑफ का टिकट करीब-करीब पक्का कर दिया. इस सीजन में मोहम्मद शमी और राशिद खान ने सबसे अधिक 19-19 विकेट लिए हैं. लेकिन, इकोनॉमी रेट की अगर बात करें तो मोहित अपने इन दोनों साथियों से बेहतर हैं. उन्होंने 6.96 की इकोनॉमी रेट से रन दिए हैं. जबकि शमी और राशिद का इकोनॉमी रेट 7 से अधिक है.

हार्दिक पंड्या का ओपनर उल्टी पैंट पहन उतरा खेलने, धमाकेदार फिफ्टी ठोकी, फिर भागा-भागा गया मैदान से बाहर

मेरी उंगली ठीक नहीं है: मोहित
मैच के बाद मोहित ने बताया कि मोहम्मद शमी और हम दोनों नई और पुरानी गेंद से कैसे गेंदबाजी करनी है, इसे लेकर काफी बातचीत करते हैं. हमें लगा कि विकेट सूख जाएगा और थोड़ा धीमा होगा. मेरी उंगलियां पूरी तरह ठीक नहीं थी. इसी वजह से हाथ से नकल बॉल ठीक से नहीं निकल रही थी. लेकिन, मैंने कोशिश की कि गेंद को बल्लेबाज से दूर रखूं. आशीष नेहरा और मेरे बीच इस बात को लेकर चर्चा हुई थी कि कैसे लेंथ बॉल का इस्तेमाल करना है. उन्होंने मुझसे कहा था कि किस भी हाल में शॉर्ट गेंद नहीं करना है और स्टम्प टू स्टम्प लाइन ही रखनी है. मैंने ऐसा करने की कोशिश की.

GT vs LSG: हार्दिक ने बड़े भाई क्रुणाल की टीम को हराया, गुजरात की लखनऊ पर दूसरी जीत, साहा-गिल ने लूटी महफिल

मोहित पिछले साल नेट बॉलर थे
बता दें कि मोहित शर्मा पिछले साल गुजरात टाइटंस के नेट बॉलर थे. उससे पहले, उन्हें किसी ने नहीं खरीदा था और इस साल गुजरात ने मोहित को 50 लाख की कीमत में खरीदा और अबतक वो टीम के भरोसे पर खरे उतरे हैं. मोहित अब तक खेले 8 मैच में 13.25 की औसत से 12 विकेट लिए हैं.

Tags: Ashish nehra, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2023

[ad_2]

Source link