सूर्य कुमार यादव हैं टैटू के शौकीन, बांह पर बनवा रखा है मम्‍मी-डैडी का फोटो

[ad_1]

नई दिल्‍ली. विश्‍व क्रिकेट बिरादरी में सूर्य कुमार यादव (Surya kumar Yadav)आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. एबी ड‍िविलियर्स के बाद सूर्य कुमार ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं जो अपने शॉट्स को इम्‍प्रूवाइज कर मैदान के किसी भी हिस्‍से में गेंद को पहुंचा सकते हैं. वर्ष 2021 में इंटरनेशनल डेब्‍यू करने वाले सूर्य कुमार ने अपने 360 डिग्री खेल से अपने लाखों फैन बनाए हैं.32 वर्ष के सूर्यकुमार को टैटू बनवाने का बेहद शौक है और उन्‍होंने बांह पर अपनी मम्‍मी-डैडी के फोटो बनवा रखे हैं. कपिल शर्मा के शो में उन्‍होंने यह जानकारी दी.

कम ही लोगों को पता होगा कि सूर्य कुमार यादव पहले बैडमिंटन के खिलाड़ी थे.उन्‍होंने क्रिकेट खेलने का फैसला इसलिए किया क्‍योंकि क्रिकेट के टीम गेम होने के कारण उन्‍हें ज्‍यादा टाइम घर से बाहर रहने का मौका मिलता था.सूर्या ने अपन बॉडी पर कई टैटू बनवा रखे हैं. उन्‍होंने बताया कि ये सारे टैटूज उन्‍होंने एक ही शख्‍स से बनावाए हैं. उन्‍होंने अपनी बांह पर मम्‍पी-पापा के फोटो बनवा रखे हैं. यही नहीं, अपने दिल पर उन्‍होंने पत्‍नी देविशा का नाम भी लिखा रखा है.

उन्‍होंने बताया ‘मेरा प्‍लान नहीं था इतना सब (टैटू)बनवाने का. सबसे पहले जब मैंने टैटू बनवाया तो मम्‍मी-डैडी का नाम लिखवाया था. बाद में लगा कि टैूटू का Pain अच्‍छा है, बैठ जाओ जाकर,चलते जाओ, चलते जाओ. मेरा दायां हाथ पूरी तरह मम्‍मी-डैडी को समर्पित है, इसमें उन्‍होंने अपने माता-पिता का नाम और फोटो बनवा रखे हैं.

‘बाउंड्री लगाने पर बीवी से मिलता है उलाहना’
सूर्या मैदान पर खूब चौके-छक्‍के लगाने के लिए मशहूर हैं. इस सवाल कि क्‍या कभी ऐसा हुआ है कि आप घर गए हों तो वाइफ ने पूछा हो-बैटिंग तो बहुत अच्‍छी है लेकिन चौका लगाते समय चीयरलीडर्स को क्‍यों देख रहे थे,सूर्य कुमार ने कहा, ‘घर तो दूर की बात है,कई बार होटल में भी ऐसा हो जाता है क्‍योंकि वानखेड़े पर हम ज्‍यादा खेलते हैं. जब भी बाउंड्री या सिक्‍स मारते हैं जो स्क्रीन है वह लेफ्ट में है और राइट में है. मारने के बाद हम यही देखते हैं जबकि वाइफ लोगों का स्‍टेंड सामने होता है.मारो यहां पर और यहां-वहां देखे, ऐसे में होटल पहुंचने पर वाइफ पूछती है-जो बाउंड्री मारी थी, वह ज्‍यादा अच्‍छी थी जो वहां देख रहे थे जबकि मैं तो सामने बैठी थी.

‘शादी के बाद स्‍वीप शॉट परफेक्‍शन से आ गया’
360 डिग्री प्‍लेयर सूर्या का स्‍वीप शॉट आज क्रिकेट में फेमस है. इस सवाल पर कि क्‍या यह ‘झाड़ू वाला शॉट’ आपको पहले से आता था या फिर शादी करने के बाद आया है.इसके जवाब में सूर्य कुमार ने कहा-यह शॉट तो पहले से आता था लेकिन पहले इतना फाइन नहीं था लेकिन शादी के बाद इसे खेलने में ज्‍यादा मास्‍टरी हो गई है. 48 टी20I में सूर्य कुमार ने 46.52 के बेहतरीन औसत और 175.76 के स्‍ट्राइक रेट से 1675 रन बनाए हैं जिसमें तीन शतक शामिल हैं. 23 वनडे में उन्‍होंने 24.05 के औसत से दो अर्धशतकों की मदद से 433 रन बनाए हैं. एक टेस्‍ट भी वे खेल चुके हैं.

Tags: Cricket, Suryakumar Yadav, Team india

[ad_2]

Source link