वनडे में हार्दिक का धमाकेदार कप्तानी डेब्यू, मुश्किल में जिगरी यार ने ठोका अर्धशतक, भारत ने बनाई बढ़त

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे में हराया
केएल राहुल ने नंबर-5 पर आकर ठोका अर्धशतक

नई दिल्ली. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए 3 वनडे की सीरीज के पहले मैच में 5 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 189 रन का टारगेट दिया था, जिसे टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत की जीत के हीरो केएल राहुल रहे. राहुल ने 5 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक ठोका. रवींद्र जडेजा ने भी उनका बखूबी साथ निभाया. इससे पहले, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की. इन दोनों गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट झटके. शमी ने अपने 6 ओवर में 30 गेंद डॉट फेंकी और कुल 3 विकेट हासिल किए. सिराज ने भी इतने ही विकेट लिए. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

भारत की जीत में केएल राहुल की अहम भूमिका रही. उन्होंने छठे विकेट के लिए रवींद्र जडेजा के साथ 123 गेंद में 108 रन की नाबाद साझेदारी की और टीम को जीत दिलाई. केएल राहुल इस मैच में तब बल्लेबाजी के लिए उतरे थे, जब भारत ने 189 रन का पीछा करते हुए 39 रन के भीतर 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद केएल राहुल ने पहले हार्दिक पंड्या के साथ 5वें विकेट के लिए 44 रन जोड़े और फिर रवींद्र जडेजा के साथ शतकीय साझेदार कर भारत की जीत तय की.

केएल राहुल ने 5वें नंबर पर बैटिंग करते हुए अपना 7वां वनडे अर्धशतक भी जड़ा. रवींद्र जडेजा ने भी 69 गेंद में 45 रन की पारी खेली. उन्होंने गेंदबाजी भी अच्छी की. जडेजा ने 9 ओवर में 46 रन देकर 2 विकेट झटके. वहीं, एक शानदार कैच भी लपका. राहुल की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उपकप्तानी चली गई थी. बाद में टीम से भी बाहर कर दिए गए थे. इससे पहले, टी20 में भी उनके साथ ऐसा ही हुआ था. लेकिन, मुंबई वनडे में राहुल ने अपनी काबिलियत साबित की और मुश्किल घड़ी में मैच विनिंग पारी खेली.

VIDEO: मोहम्मद शमी का तूफान…कंगारुओं की ली जान! एक-एक रन के लिए तरसाया, 15 गेंद में कहर बरपाया

सहवाग की जगह की ओपनिंग, रिकॉर्डतोड़ शतक ठोक खेला था WC, फिर झेला बैन, अब कहां है गांगुली का खास खिलाड़ी?

इससे पहले, हार्दिक पंड्या ने वनडे कप्तानी के डेब्यू पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की. इन दोनों ने करीब 12 ओवर गेंदबाजी की और 46 रन देकर 6 विकेट झटेक. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केवल मिचेल मार्श का बल्ला ही चला. उन्होंने 65 गेद में 81 रन ठोके. कप्तान स्टीव स्मिथ ने 22 रन बनाए.

Tags: Hardik Pandya, India vs Australia, KL Rahul, Mohammad Shami, Mohammed siraj

[ad_2]

Source link