लंका प्रीमियर लीग आर्थिक संकट के कारण स्थगित, नई तारीख की बोर्ड ने नहीं दी जानकारी

[ad_1]

कोलंबो. श्रीलंका में चल रहे आर्थिक संकट का असर क्रिकेट और इससे जुड़ी गतिविधियों पर भी पड़ा है. इसी के चलते लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) को रविवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा. इस टी20 लीग का आयोजन एक अगस्त से 21 अगस्त तक कराया जाना था लेकिन देश में मौजूदा हालात के बीच इसका आयोजन फिलहाल संभव नहीं है.

श्रीलंका इस समय भारी वित्तीय संकट और अशांति से जूझ रहा है. देश में हालात और खराब हो गए, जब राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे देश छोड़कर भाग गए. इतना ही नहीं, जरूरी चीजें भी देश में उपलब्ध नहीं हैं. घरेलू गैस तक की किल्लत हो गई है. इसके अलावा खाने से लेकर जरूरत का सामान मिलना मुश्किल हो रहा है.

इसे भी देखें, बाबर आजम ने पाक टीम की कराई वापसी, श्रीलंका को अब बल्लेबाजों से उम्मीद

श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान में कहा, ‘यह फैसला श्रीलंका क्रिकेट ने टूर्नामेंट के अधिकार हासिल करने वाले इनोवेटिव प्रोडक्शन ग्रुप एफजेडई के अनुरोध के बाद किया गया है. इसमें देश में आर्थिक संकट का हवाला दिया गया है और कहा कि टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए देश का माहौल ठीक नहीं है.’

बोर्ड ने हालांकि यह घोषणा नहीं कि कि स्थगित हुई लीग कब आयोजित होगी. संकट के बावजूद श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया की एक महीने तक सफल मेजबानी की थी. इस समय श्रीलंका दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबानी कर रहा है.

Tags: Economic crisis, Hindi Cricket News, Sri lanka, Sri Lanka Cricket Team

[ad_2]

Source link