मोहाली में रनों की बारिश, बाल-बाल बचा आरसीबी का रिकॉर्ड, सुपरजॉयंट्स ने पंजाब के ‘किंग्स’ से किया हिसाब बराबर

[ad_1]

हाइलाइट्स

लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया
लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स के सामने 258 रन का लक्ष्य था

नई दिल्ली. लखनऊ सुपर जायंट्स के बैटर्स ने मोहाली में रनों की बारिश कर दी. केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम ने आईपीएल इतिहास का दूसरा सर्वाधिक टोटल खड़ा कर दिया. हाईस्कोरिंग मुकाबले में पंजाब के किंग्स विपक्षी गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सके. लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से रखे गए 258 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम 19.5 ओवर में 201 रन बनाकर पवेलियन लौट गई और 56 रन से मैच गंवा बैठी. लखनऊ सुपर जायंट्स की 8 मैचों में यह पांचवीं जीत है जबकि पंजाब किंग्स की आठ मैचों में चौथी हार है. इस जीत से लखनऊ सुपर जायंट्स 10 अंक हो गए हैं और वह पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

लखनऊ सुपर जायंट्स ने इसके साथ पिछले हार का हिसाब भी बराबर कर लिया. पंजाब किंग्स ने पहले हाफ में सुपर जायंट्स को उसके घरेलू मैदान पर 2 विकेट से पराजित किया था. 259 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई. पंजाब की ओर से अथर्व तायडे ने 66 रन बनाए जबकि सिकंदर रजा ने 36 वहीं लियाम लिविंगस्टोन ने 23 रन का योगदान दिया. लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से यश ठाकुर ने 4 जबकि नवीन उल हक ने 3 विकेट चटकाए वहीं रवि बिश्नोई के खाते में 2 विकेट गए.

यह भी पढ़ें: केकेआर को झटका, आईपीएल को बीच में छोड़कर स्वदेश लौटा विदेशी क्रिकेटर, अब नहीं होगी वापसी

अजिंक्य रहाणे की तरह रिद्धिमान साहा क्या टीम इंडिया में करेंगे कमबैक? जानिए उन्हीं की जुबानी

लखनऊ सुपर जायंट्स ने 5 विकेट पर 257 रन बनाए
इससे पहले काइल मायर्स और मार्कस स्टोइनिस की आक्रामक पारियों के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने 5 विकेट पर 257 रन बनाए जो आईपीएल के इतिहास का दूसरा सर्वोच्च स्कोर है. मायर्स ने पावरप्ले में 24 गेंद में 54 रन बनाए जबकि स्टोइनिस ने 40 गेंद में 72 रन की पारी खेली. आयुष बडोनी ने 24 गेंद में 43 और निकोलस पूरन ने 19 गेंद में 45 रन बनाए. तीन मैचों के बाद लौटकर कप्तानी कर रहे शिखर धवन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जो गलत साबित हुआ. राहुल चाहर को छोड़कर उनके सभी छह गेंदबाजों ने दस रन प्रति ओवर से अधिक की औसत से रन दिए.

अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 54 रन लुटाए
फॉर्म में चल रहे अर्शदीप सिंह ने चार ओवर में 54 रन दे डाले. कैगिसो रबाडा ने चार ओवर में 52 रन दिए हालांकि उन्हें दो विकेट मिले. यह आईपीएल के इतिहास का दूसरा सर्वोच्च स्कोर है. सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के नाम है जिसने 2013 में क्रिस गेल के 175 रन की मदद से 263 रन बनाए थे.

Tags: IPL 2023, Lucknow Super Giants, Marcus Stoinis, Nicholas Pooran, Punjab Kings



[ad_2]

Source link