‘मेरी टीम तो जीत गई पर मेरा भाई हार गया,’ बड़े भैया की गेंद पर जब इरफान पठान ने जड़ा सिक्स, फिर…

[ad_1]

हाइलाइट्स

इरफान पठान ने एक गेंद बाकी रहते टीम को दिलाई जीत
यूसुफ पठान की गेंद पर इरफान पठान ने जड़ा जोरदार सिक्स

नई दिल्ली. कभी एक साथ टीम इंडिया के लिए खेल चुके पठान बंधु आज एक दूसरे के आमने सामने थे. चैरिटी मैच में इरफान पठान को अपने बड़े भाइ यूसुफ पठान की गेंद पर मजबूरी में छक्का लगाना पड़ा, क्योंकि तब टीम की जीत हार का सवाल था. इरफान ने यूसुफ की गेंद पर बेरहमी से प्रहार करते हुए उसे 6 रन के लिए बाउंड्री के बाहर पहुंचाकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई. इस मुकाबले में इरफान वन वर्ल्ड टीम का हिस्सा थे जबकि यूसुफ वन फैमिली की तरफ से खेल रहे थे.

सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली वन वर्ल्ड (One World) टीम को 181 रन का टारगेट मिला था. मुकाबला बेहद रोमांचक रहा और आखिरी ओवर तक पहुंचा.वन वर्ल्ड टीम को जीत के लिए आखिरी 2 गेंदों पर जीत के लिए 3 रन की जरूरत थी. तब बॉलिंग छोर पर गेंदबाजी यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) कर रहे थे वहीं स्ट्राइक पर थे उनके छोटे भाई इरफान पठान (Irfan Pathan) . इरफान ने यूसुफ पठान की गेंद पर क्रीज से बाहर निकलर शानदार छक्का जड़ा. इसके बाद इरफान पठाने अपने बड़ भाई यूसुफ पठान के पास जाकर उनके गले लग जाते हैं. दोनों भाई हंसते हुए नजर आते हैं. इस दौरान कॉमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा यह कहते हुए सुने जा सकते हैं कि इरफान ने जब यह छक्का लगाया होगा तब उनके मन में ये ख्याल तो जरूर आया होगा कि मेरी टीम को जीत गई पर मेरा भाई हार गया है.

सचिन जैसा कोई नहीं…गेंदबाजी में भी नहीं है मास्‍टर ब्‍लास्‍टर का कोई तोड़, 27 साल से अटूट ये महारिकॉर्ड

हेजलवुड करैबियाई टीम पर अकेले पड़े भारी, विंडीज पर पारी की हार का खतरा, ऑस्ट्रेलिया को तीसरे दिन मिलेगी बड़ी जीत!

सचिन की टीम ने जीता मुकाबला
वन वर्ल्ड टीम की कप्तानी सचिन तेंदुलकर कर रहे थे जबकि वन फैमिली टीम की अगुआई युवराज सिंह कर रहे थे. सचिन की टीम ने इस मुकाबले को 4 विकेट से जीत लिया. इरफान पठान जहां सचिन की टीम का हिस्सा थे वहीं यूसुफ पठान पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह की टीम से खेल रहे थे. सचिन 27 रन बनाकर आउट हुए वहीं अल्वीरो पीटरसन ने उनकी टीम के लिए सर्वाधिक 74 रन बनाए. वन फैमिली टीम की ओर से युवराज सिंह ने 23 रन बनाए जबकि यूसुफ पठान के बल्ले से 38 रन निकले.

Tags: Irfan pathan, Sachin tendulkar, Yusuf pathan, Yuvraj singh



[ad_2]

Source link