मुंबई बनाम लखनऊ, चेपॉक में आज 133 करोड़ रुपये की साख दांव पर, कौन अदा करेगा नमक का कर्ज?

[ad_1]

हाइलाइट्स

आईपीएल 2023 का ऐलिमिनेटर मुकाबला आज खेला जाएगा
मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स की होगी टक्‍कर

नई दिल्‍ली. आईपीएल 2023 का ऐलिमिनेटर मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में तीसरे और चौथे नंबर की टीमों के टकराव पर जहां दुनियाभर में करोड़ों फैंस आंखे गड़ाए होंगे वहीं, 22 गज की पिच पर 133 करोड़ रुपये से ज्यादा की साख भी फेल-पास की कसौटी पर परखी जाएगी. यह करोड़ों की साख लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के उन स्टार खिलाड़ियों की है जिन पर उनकी फ्रेंचाइजी ने जमकर पैसा लुटाया है और फैंस ने अपनी बेशकीमती उम्मीदें.

पहले बात अपने पंजे में पांच बार आईपीएल ट्रॉफी दबोचने वाली मुंबई इंडियंस की. मुख्य खिलाड़ियों की बात करें तो मुंबई की इस पलटन में खुद कप्‍तान रोहित शर्मा 16 करोड़ रुपये में जोड़े गए हैं. कप्तान से भी ज्यादा कीमत पिछले मैच के शतकवीर कैमरन ग्रीन की 17.50 करोड़ है. ईशान किशन भी 15.25 करोड़ पर हैं. वहीं, टिम डेविड 8.25 करोड़, सूर्यकुमार यादव 8 करोड़, क्रिस जॉर्डन 2 करोड़, तिलक वर्मा 1.75 करोड़, जेसन बेहरनड्रॉफ 75 लाख और पीयूष चावला 50 लाख रुपये में टीम में शामिल किए गए हैं. इन सबकी कुल कीमत 70 करोड़ से ज्यादा है.

वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स में कप्तान केएल राहुल की कीमत 15 करोड़ रुपये है. चूंकि, केएल चोटिल हो टूर्नामेंट से आउट हो चुके हैं इसलिए उन्हें लिस्ट से बाहर करने के बाद सबसे बड़ी कीमत कैरिबियाई स्टार निकोलस पूरन की 16 करोड़ है. इसके बाद मार्कस स्टोइनिस 11 करोड़, आवेश खान 10 करोड़, कार्यवाहक कप्तान क्रुणाल पंड्या 8.25 करोड़, क्विंटन डिकॉक 6.75 करोड़, दीपक हुडा 5.75 करोड़, फिरकी गेंदबाज रवि बिश्नोई 4 करोड़ और नवीन-उल-हक व कायल मायर्स 50-50 लाख रुपये में टीम के लिए अपना पसीना बहा रहे.

वाह धोनी वाह! अंपायर ने नियम के जाल में फंसाया, 4 मिनट तक रुकवाए रखा खेल, जिद्द मनवाकर ही लिया दम

इंग्लैंड के मार्क वुड जो 7.5 करोड़ में टीम में शामिल थे, वे टूर्नामेंट से बाहर हैं. केएल राहुल की तरह वुड को भी इस लिस्ट से निकाल दें तो लखनऊ के मुख्य खिलाड़ियों की कीमत करीब 63 करोड़ रुपये है. इस तरह मुंबई और लखनऊ से 133 करोड़ रुपये से ज्यादा की कीमत वाले मुख्य खिलाड़ी आईपीएल में सफर जारी रखने को अपनी-अपनी टीम व फ्रेंचाइजी का नमक का कर्ज अदा करने के लिए आपस में भिड़ेंगे.

Tags: IPL 2023, Lucknow Super Giants, Mumbai indians

[ad_2]

Source link