मिकी आर्थर ने पाकिस्‍तान का कोच बनने से किया इनकार, अब इस दिग्‍गज पर डोरे डाल रहा पीसीबी

[ad_1]

हाइलाइट्स

सकलेन की जगह आर्थर को कोच बनाना चाहता था पीसीबी
इंग्लिश काउंटी टीम डर्बीशायर के क्रिकेट हेड हैं मिकी आर्थर

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड से रमीज राजा (Ramij Raja) के जाते ही बदलाव शुरू हो गया. नए चेयरमैन नजम सेठी (Pcb Chairman Najam Sethi) ने सकलेन मुश्‍ताक (Saqlain Mushtaq) की जगह मिकी आर्थर (Mickey Arthur) को पाकिस्‍तान का हेड कोच बनाने का फैसला किया. इसके लिए उन्‍होंने दिसंबर 2022 में मिकी को ऑफर भेजा था. आर्थर ने इस ऑफर को ठुकरा दिया है. साउथ अफ्रीका के मिकी आर्थर कई देशों की टीम के कोच रहे हैं. मौजूदा वक्‍त में वह इंग्लिश काउंटी टीम डर्बीशायर के क्रिकेट हेड हैं.

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में एक भी मैच न जीत पाने के बाद पीसीबी नए कोचिंग स्‍टाफ की तलाश कर रहा है. मिकी आर्थर 2016 से 2019 तक पाकिस्‍तान टीम को कोचिंग दे चुके हैं. उस वक्‍त भी बोर्ड की कमान नजम सेठी के हाथों में थी. 2017 में भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली पाकिस्‍तान टीम के कोच आर्थर ही थे. उनके वक्‍त में टीम ने टेस्‍ट और टी20 में नंबर वन रैंकिंग हासिल की.

शाहिद अफरीदी की टीम में वापसी तय, न्‍यूजीलैंड सीरीज के बाद पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड करेगा बड़े ऐलान

बॉल की रफ्तार बढ़ाने के लिए पाकिस्‍तानी गेंदबाज रोज खाता था 24 अंडे, ट्रेनिंग कैंप को बना दिया पोल्ट्री फॉर्म

अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्‍गज पर पीसीबी की नजर

मिकी आर्थर 2021 में डर्बीशायर से जुड़े थे. इंग्लिश काउंटी के साथ उनका कॉन्ट्रेक्ट 2025 तक है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्थर इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार बने रहने वाले दबाव के माहौल में फिर से नहीं लौटना चाहते. इसी वजह से उन्होंने पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के प्रस्‍ताव को मंजूर नहीं किया है. हालांकि, आर्थर कंसल्टेंट या पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की टीम का कोच बनने को राजी हैं. पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी टीम के लिए प्रोफेशनल कोच चाहते हैं. उन्‍होंने अन्‍य विकल्‍प तलाशने शुरू कर दिए हैं. पाकिस्‍तान का नया कोच बनने की लिस्‍ट में ऑस्ट्रेलियाई दिग्‍गज जस्टिन लेंगर का नाम भी शामिल है. वह पीसीबी के कांटेक्‍ट में हैं. लेंगर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच रह चुके हैं.

Tags: Babar Azam, Pakistan cricket team, Pakistan vs New Zealand, Pcb, Ramiz Raja, Shahid afridi

[ad_2]

Source link