बेन स्टोक्स की एशेज में होगी कड़ी परीक्षा, शुरुआती 2 टेस्ट के लिए इंग्लिश टीम का ऐलान, युवा पेसर को मिला मौका

[ad_1]

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के बीच एशेज में घमासान
एशेज सीरीज की शुरुआत 16 जून से होगी

नई दिल्ली. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series) के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. ईसीबी ने आयरलैंड के खिलाफ खेल रही टीम पर ही भरोसा जताया है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 16 जून को एजबेस्टन में खेला जाएगा. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की इस सीरीज में कड़ी परीक्षा होने वाली है जो पहली बार एशेज में टीम की अगुआई करते हुए नजर आएंगे.

युवा तेज गेंदबाज जोश टंग को भी एशेज सीरीज के लिए घोषित टेस्ट टीम में बरकरार रखा गया है. टंग ने डेब्यू टेस्ट में प्रभावित किया है. टंग ने आयरलैंड के खिलाफ 5 विकेट अपने नाम किए थे. टंग को चोटिल जेम्स एंडरसन की जगह इंग्लिश टीम में आयरलैंड के खिलाफ शामिल किया गया था. एंडरसन को ग्रोइन में चोट थी. ओली रॉबिंसन भी टखने की चोट से परेशान हैं. दोनों गेंदबाजों के एशेज के पहले टेस्ट मैच से पहले चोट से उबरने की उम्मीद है. स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने 12 में से 10 टेस्ट जीते हैं.

David Warner Retirement: डेविड वॉर्नर ने WTC Final से पहले टेस्ट को लेकर किया बड़ा ऐलान, बताया कब-कहां लेंगे संन्यास

टंग देंगे इन गेंदबाजों को टक्कर
देखना दिलचस्प होगा कि पहले टेस्ट मैच में जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड में से किसे मौका मिलता है. ब्रॉड ने आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट की दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए वहीं पहली पारी में टंग ने 5 विकेट हॉल अपने नाम किया था. पहले दो टेस्ट के लिए घोषित टीम में पॉट्स, रॉबिनसन, टंग, एंडरसन और ब्रॉड जैसे तेज गेंदबाज मौजूद हैं.

एशेज सीरीज के शुरुआती 2 टेस्ट के लिए इंग्लैंड का स्कॉड: बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ऑली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ऑली रॉबिनसन, जो रूट, जॉश टंग, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

Tags: Ashes, Ben stokes

[ad_2]

Source link