पूर्व चयनकर्ता के टीम सलेक्शन से हंगामा, वर्ल्ड कप टीम से बड़े नामों की छुट्टी, 15 खिलाड़ियों का किया चयन

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम इस बार अपने घर पर आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में खेलने उतरेगी. भारत को 10 साल के आईसीसी ट्रॉफी जीतने का इंतजार है और रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया यह कमाल कर सकती है. टूर्नामेंट में उतरने वाली टीम कैसी होगी इसको लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं. कई दिग्गजों ने अपनी अपनी टीम चुनी है. पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने भी 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप टीम का चयन किया.

इस साल भारत में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप पर पूरी दुनिया की नजर है. भारतीय टीम लगातार पिछले कई आईसीसी टूर्नामेंट में अच्छा करने के बाद भी अब तक इसे हासिल करने से चूक गई है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में लगातार दो बार जगह बनाने के बाद भी भारत को खाली हाथ ही लौटना पड़ा. पहले न्यूजीलैंड और फिर ऑस्ट्रेलिया ने इसे जीता. भारतीय टीम अपने घर पर दमदार टीम के साथ उतरना चाहेगी. पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में एक शो के दौरान अपनी 15 सदस्यीय टीम चुनी.

बड़े खिलाड़ियों को नहीं मौका

सबा करीम ने जो टीम चुनी है उसमें से कुछ बड़े नाम गायब है. विकेटकीपर संजू सैमसन की चर्चा लगातार हो रही है और सबा ने उनको वर्ल्ड कप की अपनी टीम में जगह नहीं दी. इसके अलावा ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी उन्होंने अपनी टीम में शामिल नहीं किया है.

सबा करीम की 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक

Tags: Saba karim, Sanju Samson, World cup 2023

[ad_2]

Source link