पहली बार चौंकाया, फ‍िर हार्दिक ने संजू को रुलाया, इस बार ताकत ही ना बन जाए राजस्‍थान की कमजोरी

[ad_1]

हाइलाइट्स

आईपीएल के पहले सीजन की विजेता बनी थी राजस्‍थान रॉयल्‍स
2022 के फाइनल में गुजरात टाइटंस ने राजस्‍थान को दी थी मात

नई दिल्‍ली. आईपीएल 2023 में राजस्‍थान रॉयल्‍स के पास तगड़ी बैटिंग लाइनअप है. विस्‍फोटक ओपनर जोस बटलर, यशस्‍वी जायसवाल के बाद कप्‍तान संजू सैमसन, शिमरॉन हेटमायर और देवदत्त पडिक्कल किसी भी बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ा सकते हैं. हालांकि, राजस्‍थान को कई बार संकट से निकालने वाले राहुल तेवतिया की जगह अब तक नहीं भर पाई है. रियान पराग कई सीजन बीतने के बाद भी बेहतर फ‍िनिशर साबित नहीं हो पाए हैं. धाकड़ बल्‍लेबाजों की मौजूदगी के बावजूद राजस्‍थान को टूर्नामेंट में सॉलिड फ‍िनिशर की कमी खल सकती है.

राजस्थान रॉयल्स में शामिल रहे विस्‍फोटक बैटर यूसुफ पठान के मुताबिक, टीम की सबसे कमजोर कड़ी उसका मिडिल ऑर्डर है. पिछले सीजन भी टीम को इसी का खामियाजा भुगतना पड़ा था. यूसुफ ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, 2022 में राजस्थान रॉयल्स के टॉप ऑर्डर ने जबरदस्त बल्लेबाजी की, लेकिन इसके बाद आने वाले खिलाड़ियों से उन्हें वो सपोर्ट नहीं मिल पाया, जिसकी जरूरत थी.

स्पिनर दमदार, पर ऑलराउंडर…
बैटिंग के साथ ही राजस्‍थान का स्पिन बॉलिंग डिपार्टमेंट भी खासा मजबूत है. रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल के अलावा ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में जीत दिलाने वाले एडम जम्पा भी टीम में हैं. कुलदीप यादव भी राजस्‍थान रॉयल्‍स के खेमे में शामिल हैं. टीम के पास जेसन होल्डर के तौर पर एक ही अनुभवी ऑलराउंडर है. होल्‍डर के ना चलने की स्थिति में संजू सैमसन के पास विकल्‍प मौजूद नहीं होगा.

क्या उमरान की रफ्तार और भुवनेश्वर की स्विंग बनाएगी SRH को दूसरी बार चैंपियन? दमदार खिलाड़ियों से भरा है स्क्वॉड

IPL: वानखेड़े में आया डिविलियर्स नाम का तूफान, महज 59 गेंद में कूट डाली 133 रन, मुंबई को मिली डरावनी हार

ट्रेंट बोल्ट के अलावा टीम में कोई और विकेट टेकिंग तेज गेंदबाज भी नहीं है. प्रसिद्ध कृष्णा के चोटिल होने की वजह से संदीप शर्मा को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम से जोड़ा गया है. बावजूद इसके संजू सैमसन को टूर्नामेंट में अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज की कमी खल सकती है.

Tags: IPL, IPL 2023, Rajasthan Royals, Sanju Samson

[ad_2]

Source link