तकरीबन 10 बार हुई टीम इंडिया में वापसी, चयनकर्ताओं को हर बार किया निराश, अबकी बार हमेशा के लिए हो ना जाए छुट्टी

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम का एक खिलाड़ी जिसे हर तरफ से वाहवाही मिलती है. उनके खेलने के तरीके से सभी प्रभावित हैं लेकिन टीम इंडिया में जगह बनाने के साथ ही वह फुस्स हो जाते हैं. लगभग एक दशक पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करते हुए हो चुका है लेकिन अब तक वह टीम इंडिया में जगह पक्की नहीं कर पाए हैं. चयनकर्ता भी इस खिलाड़ी को बार बार वापसी का मौका देते हैं लेकिन हर बार उनको निराशा ही हाथ लगती है.

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज को कई खिलाड़ियो के लिए बड़े मौके के तौर पर देखा जा रहा था. इस लिस्ट में सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का नाम भी शामिल था. कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने उनको अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी टी20 में मौका दिया था लेकिन अहम मौके पर वह निराश कर गए. भारत ने 22 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे और ऐसे वक्त पर मैदान पर उतरे संजू ने खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया.

फिर गंवाया मौका, चयनकर्ताओं को किया निराश
साल 2015 में संजू सैमसन को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 डेब्यू करने का मौका मिला था. 9 साल के करियर में इस खिलाड़ी ने सिर्फ 15 ही मुकाबले खेले और उनके नाम महज 1 अर्धशतक है. इस दौरान वह खराब प्रदर्शन की वजह से वह कई बार टीम से अंदर और बाहर हुए. 18.70 के बेहद साधारण औसत से इस बैटर ने 374 रन ही बनाए हैं.

वनडे की बात करें तो 2021 में चयनकर्ताओं ने उनको श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू का मौका दिया था. यहां भी वह कुछ खास नहीं पाए और उन्होंने चयनकर्ताओँ का भरोसा खो दिया. इस फॉर्मेट में 3 साल में सिर्फ 16 वनडे ही संजू सैमसन ने खेले है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले दौरे पर उन्होंने शतक जमाया था इसके अलावा उनके खाते में 3 अर्धशतक है.

Shubman Gill, Shubman Gill Stats, India vs Afghanistan, Ind vs Afg Playing XI, Rohit Sharma, Sanju Samson, Sanju Samson Return, Team India, Indian Cricket Team, Playing XI, Sanju Samson Stats, Avesh Khan, Kuldeep Yadav, Shubman Gill Drop, Cricket News Hindi, Cricket News, शुभमन गिल

संजू सैमसन ने शतक को अनोखे अंदाज में किया सेलिब्रेट. (Screegrab)

आईपीएल है आखिरी मौका

अब अगर संजू सैमसन को टी20 विश्व कप टीम में जगह बनानी है तो इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में धमाकेदार खेल दिखाना होगा. राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करने वाले इस बैटर को बल्लेबाजी का भरपूर मौका मिलने वाला है और टी20 फॉर्मेट होने की वजह से चयनकर्ताओं का भरोसा वह जीत सकते हैं.

Tags: India vs Afghanistan, IPL, Sanju Samson

[ad_2]

Source link