टीम इंडिया अगस्त में करेगी आयरलैंड का दौरा, खेलेगी 3 टी20 मैच, क्या हार्दिक पंड्या होंगे कप्तान?

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी.
यह सीरीज 18 से 23 अगस्त के बीच मलाहाइड में खेली जाने वाली है.

डबलिन. भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए इस साल अगस्त में आयरलैंड का दौरा करेगी. यह जानकारी क्रिकेट आयरलैंड ने शुक्रवार, 17 मार्च को दी है. इसके साथ ही 50 ओवर के वर्ल्ड कप के लिए योग्यता हासिल करने की अपनी संभावनाओं को बढ़ाने के लिए मई में चेम्सफोर्ड में बांग्लादेश के खिलाफ अपनी अंतिम वनडे सुपर लीग सीरीज खेलने की व्यवस्था भी की है. यदि अन्य परिणाम आयरलैंड के पक्ष में जाते हैं, तो बांग्लादेश पर 3-0 की सीरीज जीत उनके लिए सुपर लीग में आठवां स्थान हासिल करने के लिए पर्याप्त हो सकती है. ऐसे में वह जिम्बाब्वे में जून-जुलाई में क्वॉलिफायर खेले बिना अक्टूबर में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई कर सकते हैं.

क्रिकेट आयरलैंड ने  कहा, ”आयरलैंड के  क्रिकेट प्रशंसक दुनिया की नंबर एक टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम भारत को देखने का लुत्फ उठा सकेंगे, जब एशिया के शीर्ष खिलाड़ी इस अगस्त में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए मालाहाइड लौटेंगे.” भारतीय टी20 टीम के नये कप्तान हार्दिक पंड्या ने पिछले साल इसी स्थान पर दो मैचों की सीरीज के दौरान टीम का नेतृत्व किया था.

पति के लिए गोल्ड मेडलिस्ट ने छोड़ा करियर, रंग लाया बलिदान, महान बल्लेबाज ने माना- बीवी बिना नहीं होता कामयाब

भारतीय दिग्गज की पहली कमाई 2 रुपये, मंगल बाजार में बेचे नाड़े, नेशनल टीवी पर किया था खुलासा

भारत को अपनी घरेलू सरजमीं पर इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. ऐसे में यह देखना होगा कि क्या भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) हार्दिक पंड्या को एक ऐसी सीरीज में खेलने का जोखिम उठाएगा, जिसका विश्व कप की तैयारी के मामले में कोई खास महत्व नहीं होगा. हालांकि, यह सीरीज आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड के लिए काफी मायने रखती है क्योंकि इसके प्रसारण राजस्व से उनकी वित्तीय स्थिति बेहतर होगी. इस सीरीज का आयोजन 18 से 23 अगस्त तक होगा.

क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वार्रेन डेयूट्रोम ने कहा, ”पुरुष क्रिकेट के मामले में गर्मी का 2023 सत्र किसी जश्न की तरह होगा.  प्रशंसकों के लिए यह बहुत खास होगा. हम आज पुष्टि कर सकते हैं कि भारत लगातार दूसरे साल आयरलैंड का दौरा करेगा. हमारी टीम इससे पहले मई में बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप सुपर लीग के तहत खेले जाने वाली एकदिवसीय सीरीज में भाग लेगी.” उन्होंने ने कहा, ”हम पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि हम जून में लॉर्ड्स में टेस्ट मैच और फिर सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे.”

Tags: Hardik Pandya, Rohit sharma, Team india

[ad_2]

Source link