छह हजार की नौकरी नहीं आई रास…माया नगरी में आकर शुरू करना चाहा बिजनेस पर किस्मत ने बनाया फिल्म ‘डायरेक्टर’

[ad_1]

वसीम अहमद /अलीगढ़ : प्रतिभाएं अपना मुकाम खुद बना लेती हैं. उन्हें बहुत संसाधनों की जरूरत नहीं रहती. बाद में यही प्रतिभाएं तमाम युवाओं के लिए प्रेरणा बन जाती हैं. ऐसी ही एक कहानी उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के एक किसान परिवार के लड़के सलीम गाजी की है. जिन्होंने अपनी ₹6000 महीना की नौकरी छोड़ माया नगरी मुंबई में फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के लिए कड़ी मेहनत की. इसी मेहनत और लगन की वजह से आज यह किसान का लड़का कई हिट टीवी सीरियल्स व कई फिल्मों में बतौर डायरेक्टर की भूमिका में काम कर रहा है.

जानकारी देते हुए सलीम गाजी बताते हैं कि ‘मैं एक बहुत लोअर क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करता हूं. मेरी एजुकेशन अलीगढ़ से हुई है. मैंने 12वीं तक की पढ़ाई की है. अपनी 12वीं तक की पढ़ाई करने के बाद मैंने कुछ काम धंधा करने के लिए अपने पिता जी से 1 लाख रुपए उधार लिए. लेकिन काम में नुकसान होने के कारण एक लाख रुपया डूब गया. लेकिन मुझे पिताजी को वह पैसे वापस करने थे जिसके लिए मैंने अलीगढ़ में एक फार्मेसी कंपनी में ₹6000 माह की नौकरी करना शुरू कर दी, लेकिन ₹6000 बहुत कम थे’.

मुंबई में काम करने के लिए सोचा
सलीम ने आगे बताया कि उन्हें पिताजी के पैसे लौटाने में काफी वक्त लग रहा था. इसलिए दोस्त के साथ मुंबई में काम करने का सोचा. 2005 में अलीगढ़ छोड़ दिया और मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में काम की तलाश में चला गया. शुरुआत के दिनों में काफी स्ट्रगल किया. इसके बाद पहला शो ‘एक तुम्हारे निशा’ मिला जिससे उसे काफी कुछ सीखने को मिला. उसके बाद चर्चित टीवी शो लेफ्ट राइट लेफ्ट ज्वाइन किया. उसके बाद देश का चर्चित टीवी शो सी.आई.डी को ज्वाइन किया, जिसके बाद उन्हें इंडस्ट्री में तरक्की मिलती चली गई. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

चर्चित टीवी शो सीआईडी को डायरेक्ट किया
इंडस्ट्री में अपनी जगह बना चुके सलीम गाजी बताते हैं कि मैंने इसी चर्चित टीवी शो सी.आई.डी से एडिटिंग सीखी. इसके बाद बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर मेने इस सीरियल के लिए करीब 8 साल काम किया. असिस्टेंट डायरेक्टर का एक्सपीरियंस होने के बाद मैंने डायरेक्टर की भूमिका में इस चर्चित टीवी शो सीआईडी को डायरेक्ट किया. इसके बाद मैंने कई टीवी सीरियल्स बटर डायरेक्टर रहते हुए किया, जिसमें बहू हमारी रजनीकांत, संतोषी मां, हानिकारक बीवी, राजमहल और ऑलट बालाजी की वेब सीरीज. कहने को हमसफर हैं. जैसे कई टीवी सीरियल्स, वेब सीरीज की है.

सलीम गाजी ने कहा कि अब वह फिल्म में बतौर डायरेक्टर काम कर रहे हैं. आगे वह कहते हैं कि मुझे अब तक 18 से 19 साल इस इंडस्ट्री में हो गए हैं. इस बीच मैंने अक्षय कुमार, इमरान हाशमी, अजय देवगन, आमिर खान, सलमान खान और करीना कपूर जैसे कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया.

Tags: Aligarh news, Local18, Success Story, UP news

[ad_2]

Source link