ग्राउंड रिपोर्टिंग छोड़ घर में शुरू किया ये काम, 3 पत्रकार दोस्तों ने किया कमाल, सबकी बोलती कर दी बंद

[ad_1]

आकांक्षा दीक्षित /दिल्लीः- कीमती डिग्रियां, एक रेस्पेक्टफुल जॉब, लाखों का पैकेज और करियर में बढ़ोतरी, तीन दोस्तों ने यह सब कुछ एक झटके में छोड़कर जब अपनी कंपनी खोलने का फैसला किया, तो उन्हें हर व्यक्ति ने सलाह दी कि यह रास्ता बहुत मुश्किलों भरा है. किसी ने कहा कि अगर आइडिया फेल हो गया, तो करियर डूब जाएगा. किसी ने नसीहत दी कि निश्चित को छोड़कर अनिश्चित की ओर नहीं जाना चाहिए. लेकिन उन्होंने सिर्फ अपने दिल की सुनी और कुछ बड़ा करने के हौसले के साथ एक नए रास्ते पर निकल पड़े. ये कहानी है उन तीन दोस्तों की, जिन्होंने कई साल तक एक ऊंची पदवी की जॉब की और उसके बाद उन्होंने अपना बिजनेस खड़ा करने का सोचा.

मास्टर्स की पढ़ाई बीच में किया ड्रॉप
नोएडा में रहने वाली माधुरी ने ग्रेजुएशन मासकॉम के फील्ड में की. उसके बाद वे अपना मास्टर्स इंग्लिश लिट्रेचर में कर रही थी. लेकिन बीच में अपनी कंपनी की ग्रोथ के चलते उन्होंने अपने मास्टर्स की पढ़ाई ड्रॉप की और बिजनेस पर ध्यान दिया. माधुरी ने लोकल 18 को बताया कि उनकी कंपनी का नाम पावर शॉट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड है और वो इस कंपनी की को-फाउंडर हैं.

तीन दोस्तों ने मिलकर शुरू की कंपनी
माधुरी ने Local 18 को आगे बताया कि इस कंपनी को तीन लोगों ने मिलकर शुरू किया था, जिसमें पहली माधुरी और दो उनके दोस्त अमित और सौम्या हैं. माधुरी ने बताया कि तीनों एक वर्क प्लेस पर मिले थे, जहां तीनों एक साथ काम किया करते थे. माधुरी ने बताया कि वो पहले 4-5 साल मीडिया फील्ड रिपोर्टर की पोस्ट पर जॉब कर चुकी हैं. 2018 में उन्होंने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर इस कंपनी की शुरुआत की, जो आज काफी अच्छे मुकाम पर पहुंच चुकी है. वहीं माधुरी ने बताया कि इनकी कंपनी का सालाना टर्नओवर सात करोड़ का है.

ये भी पढ़ें:- जेब हो जाएगी खाली..करेंगे हाय तौबा! होली में 5 गुना बढ़ा पटना फ्लाइट टिकट का रेट, ये है बेस्ट ऑप्शन

वेस्ट से बेस्ट प्रोडक्ट बनाती है कपंनी
माधुरी ने बताया कि उनकी कंपनी का मेन मोटिव वेस्ट से बेस्ट बनाने का है. उनकी कम्पनी सस्टेनेबलिटी पर काफी ज्यादा फोकस करती है. एक ही कंपनी में आपको बायोडिग्रीडेबल प्रोडक्ट बनाती है, जिसमें लकड़ी की घड़ी, फोटो फ्रेम , डेकोरेटिव आइटम्स और भी अन्य चीजें मिल जाएगी. इससे हमारी प्रकृति को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचता है. इसी के साथ माधुरी ने बताया कि इनकी कंपनी ने पूरी दिल्ली के 200 रैग पीकर्स से टाइअप कर रखा है, जहां वो उन्हें वेस्ट मैटेरियल लाकर देते हैं. इससे उनकी कंपनी वेस्ट से बेस्ट प्रोडक्ट बनाती हैं. इनकी कंपनी कई बड़े-बड़े कंपनियों के साथ काम कर चुकी है, जिसमें गूगल, अमेजन, एयरटेल, मेक माई ट्रिप और टाटा जैसी कई अन्य कंपनियां शामिल हैं. वही इनके प्रोडक्ट की कीमत 175 रुपये से शुरू होकर 2500 तक जाती है.

Tags: Delhi news, Journalist, Local18, North West Delhi, Success Story

[ad_2]

Source link