गौतम गंभीर को फ्री हैंड से मिली जीत, दादा की उभरी टीस, खोल दी थी ‘पठान’ की पोल

[ad_1]

हाइलाइट्स

गौतम गंभीर की टीम प्‍वाइंट टेबल में पहले नंबर पर पहुंची
दिल्‍ली कैपिटल्‍स को लगातार 3 मैचों में मिली हार

नई दिल्‍ली. आईपीएल में खिलाड़ी और मालिकान के बीच गर्मागमी की बात कम ही सामने आती है. हालांकि, कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ इसकी सुगबुगाहट पहले ही सीजन में होने लगी थी. जब-तब बातें उठतीं कि बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और प्रिंस ऑफ कोलकाता सौरव गांगुली के बीच सबकुछ ठीक नहीं है. हालांकि, तब सौरव इससे इनकार करते रहे, लेकिन कुछ साल पहले कोलकाता के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर के एक इंटरव्यू पर प्रतिक्रिया देते हुए दादा ने उन अफवाहों के सच होने की बात सार्वजनिक कर दी.

दरअसल, गौतम गंभीर ने कहा था कि जब शाहरुख खान ने टीम की कमान मुझे सौंपी तो उन्होंने कहा था कि यह टीम तुम्हारी है. मेरा इसमें कोई दखल नहीं है. इस पर सौरव गांगुली ने कहा कि मैं भी यही चाहता था, लेकिन उनका दखल खत्म ही नहीं हो रहा था.

आईपीएल के पहले सीजन, यानी 2008 में जब केकेआर को लॉन्च किया गया था तो ऐसा लगा था मानों यह शाहरुख की कोई ब्लॉकबस्टर फिल्म की ओपनिंग हो. पहले ही मैच में ब्रैंडन मैकुलम की तूफानी पारी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर उड़ गई. लेकिन यह सिलसिला 2 ही मैचों तक चला और इसके बाद टीम हार के रथ पर ऐसा सवार हुई कि टूर्नामेंट जीतने की बात तो दूर, वह छठे नंबर पर जाकर टिकी.

IPL में गेंदबाज पर लगा था ड्रग्स लेने का आरोप, पुलिस ने पकड़ा, वापसी पर बरपा दिया कहर

फैसलों में दखल से बढ़ती गई तल्‍खी
सौरव गांगुली एक कप्तान के तौर पर टीम पर अपना फुल कमांड चाहते थे, जबकि शाहरुख खान हर फैसले में मिलजुलकर आम राय के पक्षधर थे. दोनों में तल्खी बढ़ती गई. बात इतनी बिगड़ गई कि अगले सीजन में गांगुली को कप्तानी कुर्बान करनी पड़ी. लेकिन टीम के हालात जस के तस बने रहे और वह अंक तालिका में अंतिम पायदान पर थी. केकेआर का कायाकल्प तब ही हुआ जब गौतम गंभीर को कप्तानी दी गई और उन्होंने छह साल में दो बार टीम को आईपीएल का खिताब दिलाया.

Tags: Gautam gambhir, IPL, IPL 2023, KKR, Sourav Ganguly

[ad_2]

Source link