गुजरात को हराकर यूपी वॉरियर्स प्लेऑफ में, WPL में भी कोहली की RCB नाकाम, 1 और टीम हुई आउट

[ad_1]

हाइलाइट्स

वुमेंस प्रीमियर लीग की प्लेऑफ की तस्वीर हुई साफ
मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स प्लेऑफ में पहुंचीं

नई दिल्ली. वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन की प्लेऑफ की तस्वीर साफ हो गई. प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रहने के कारण मुंबई इंडियंस पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी थी. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने भी अपना टिकट कटा लिया था. बाकी बचे एक स्थान के लिए तीन टीमों यूपी वॉरियर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात जायंट्स के बीच टक्कर थी. लेकिन, बाजी यूपी वॉरियर्स ने मारी.

यूपी ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ ब्रेबोर्न स्टेडियम में सोमवार को खेले गए 17वें मैच में एक गेंद रहते जीत दर्ज की. यूपी की इस जीत के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात जायंट्स की प्लेऑफ की उम्मीदें खत्म हो गईं. पहले से ही 6 प्वाइंट्स के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद यूपी को आखिरी 2 मैच में सिर्फ एक जीत की जरूरत थी. जबकि गुजरात के लिए अपने आखिरी मैच को बड़े अंतर से जीतना जरूरी था. लेकिन, गुजरात की टीम ऐसा करने में नाकाम रही.

विराट की आरसीबी के WPL में भी हाथ खाली
मेंस आईपीएल की तरह ही WPL में भी विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथ मायूसी आई. आरसीबी ने महिला आईपीएल के पहले सीजन में लगातार 5 मैच गंवाए थे. इसके बाद टीम ने जरूर 2 मैच जीते. लेकिन, ये उसके लिए नाकाफी साबित हुए.

यूपी ने 1 गेंद रहते जीता मैच
जहां तक गुजरात जायंट्स और यूपी वॉरियर्स के बीच हुए मैच की बात है, तो जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी की थी. गुजरात ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 178 रन बनाए थे. हालांकि, गुजरात जायंट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम ने 50 रन के भीतर 3 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद डी हेमलता और एश्ले गार्डनर ने दमदार बैटिंग की. दोनों ने अर्धशतक ठोके. हेमलता और गार्डनर के बीच 93 रन की साझेदारी हुई. इसी पार्टनरशिप की मदद से गुजरात जायंट्स ने 178 रन का स्कोर खड़ा किया.

इसके जवाब में यूपी वॉरियर्स ने ग्रेस हैरिस (72) और ताहिला मैक्ग्रा (57) की पारियों के दम पर 1 गेंद रहते जीत हासिल कर ली. आखिर में सोफी एलेक्स्टोन ने भी 13 गेंद में 19 रन की अहम पारी खेली.

BAN vs IRE: 48 घंटे में बांग्लादेश ने दूसरी बार तोड़ा अपना रिकॉर्ड, 35 साल के बैटर ने ठोकी सबसे तेज सेंचुरी

बचपन में पिता को खोया, फिर चोट से करियर बेपटरी हुआ, WPL में की सबकी छुट्टी, अब टीम इंडिया की तैयारी

कैसा है WPL का फॉर्मेट?
WPL का पहला सीजन होने के कारण इसमें सिर्फ 5 टीमें ही हिस्सा ले रही हैं. बीसीसीआई ने इसके फॉर्मेट को छोटा रखा है. लीग स्टेज के बाद जो टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रहेगी. वो सीधे फाइनल खेलेगी. फिलहाल, मुंबई इंडियंस 10 अंकों के साथ टॉप पर है और उसके 2 मैच बाकी हैं. वहीं, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर खेला जाएगा.

यूपी वॉरियर्स फिलहाल, अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है और वो एलिमिनेटर खेलेगी. जो टीम ये मैच जीतेगी, वो फाइनल खेलेगी.

Tags: Royal Challengers Bangalore, Smriti mandhana, Virat Kohli, Women cricket, Women’s Premier League, WPL 2023

[ad_2]

Source link