कौन है बिहार का अनमोल? जिसने NDA परीक्षा में पूरे इंडिया में किया टॉप, बिहार का बढ़ाया मान 

[ad_1]

विशाल कुमार/छपरा:- बिहारी प्रतिभा का लोहा एक बार फिर देश ने माना है. देश की प्रतिष्ठित परीक्षाओं में से एक एनडीए में बिहार के एक छात्र अनमोल ने प्रथम स्थान हासिल किया है. अनमोल को एनडीए प्रवेश परीक्षा 2023 में देश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है. वो जिले के एकमा प्रखंड के अतरसन गांव निवासी कमांडेंट राजेश कुमार सिंह तथा डॉक्टर अनुपम आभा के पुत्र हैं. अनमोल के पिता सीमा सुरक्षा बल में डिप्टी कमांडेंट द्वितीय प्रभारी के पद पर जम्मू में पद स्थापित हैं और मां रांची में ही डेंटल क्लिनिक चलाती हैं.

रांची से हुई है पढ़ाई
अनमोल ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई रांची के केंद्रीय विद्यालय धुर्वा तिरिल आश्रम में की है और वो शुरू से ही पढ़ने में अव्वल थे. उनके दादा अवधेश कुमार सिंह हैवी इंजीनियरिंग मैकेनिकल धुर्वा में नौकरी करते थे, तब से वे लोग रांची में ही शिफ्ट हो गए. फिलहाल पूरा परिवार रांची में ही रहता है. गांव के चाचा अरुण सिंह ने लोकल 18 को बताया कि अनमोल का परिवार शुरू से ही देश सेवा में कार्यरत है. जिसकी वजह से इलाके के लोग उन्हें को भली भांति जानते हैं. अनमोल ने एक बार फिर से अपने परिवार के साथ-साथ जिला और राज्य का नाम ऊंचा किया है. उनके घर के लोग यहां नहीं रहते हैं, लेकिन हम लोगों को ये सुनकर काफी खुशी मिली है. सूचना मिलने के बाद एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर हम लोगों ने खुशी जाहिर की है.

ये भी पढ़ें:- इस वैज्ञानिक विधि से करें केले की खेती, उपज में होगी तेजी से बढ़त, जानें लगाने से लेकर बीज तक की सलाह

गांव वालों में खुशी
गांव के लोगों ने Local 18 को बताया कि अनमोल शुरू से ही पढ़ने में काफी तेज तर्रार था. वो काफी समाजिक और मिलनसार युवा है. सभी के साथ बोलना अच्छा व्यवहार करना, शुरू से ही उसमें यह गुण है. भले ही उनके परिवार के लोग यहां नहीं रहते हैं, लेकिन हम लोग आज काफी गर्व महसूस कर रहे हैं. आज के युवाओं को अनमोल की तरह अपने लक्ष्य के लिए मेहनत करनी चाहिए, तब जाकर लक्ष्य प्राप्त होगा.

Tags: Bihar News, Chapra news, Local18, Success Story

[ad_2]

Source link