कौन हैं हैरी ब्रूक? जिनका IPL Auction में लगा जैकपॉट… दादी के छलक उठे आंसू.. विराट कोहली से क्यों हो रही तुलना

[ad_1]

हाइलाइट्स

23 साल के बैटर हैरी ब्रूक इंग्लैंड के उभरते हुए क्रिकेटर हैं
ब्रूक ने हाल में पाकिस्तान दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था
हैरी ब्रूक की तुलना विराट कोहली से की जा रही है

नई दिल्ली. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के उदीयमान बैटर हैरी ब्रूक (Harry Brook) को उम्मीद नहीं थी कि आईपीएल 2023 नीलामी (IPL 2023 Auction) में उनकी इतनी बड़ी बोली लगेगी. 23 साल के ब्रूक को अपने साथ जोड़ने के लिए राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइसर्ज हैदराबाद में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली. हालांकि बाद में बाजी हैदराबाद (Surisers Hyderabad) के हाथ लगी. इस नीलामी में सबसे ज्यादा पर्स के साथ उतरी हैदराबाद की टीम ने इस युवा बैटर को पाने के लिए 13. 25 करोड़ रुपये खर्च कर डाले.

हैरी ब्रूक ने आईपीएल नीलामी के लिए अपना बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये रखा था. ब्रूक पहली बार आईपीएल में चौकों और छक्कों की बरसात करते हुए नजर आएंगे. जब ब्रूक पर बोली लग रही थी तब वह अपनी दादी और मां के साथ डिनर कर रहे थे. उन्होंने कहा कि उनकी बोली लगेगी, ये तो उन्हें पता था लेकिन इतनी ऊंची रकम की उन्हें कतई उम्मीद नहीं थी. ब्रूक ने कहा कि जब मेरी दादी को पता चला कि मुझे चुन लिया गया है तब उनकी आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े.

यह भी पढ़ें:IPL 2023 Auction: ‘नेशनल क्रश’ काव्या मारन ने हैरी ब्रुक को खरीद किया स्माइल, रिएक्शन वायरल

चेन्नई ने खरीदा आईपीएल ऑक्शन का सबसे बड़ा खिलाड़ी, माही ब्रिगेड के वारे न्यारे

” isDesktop=”true” id=”5102789″ >

20 टी20 मैचों में 372 रन बना चुके हैं ब्रूक
22 फरवरी 1999 को यॉर्कशॉयर के केघले में जन्मे हैरी ब्रूक इस समय शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने अभी तक 20 टी20 इंटरनेशनल मैचों में एक अर्धशतक के साथ कुल 372 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 137.77 का रहा है. हैरी ब्रूक इस समय गजब की फॉर्म में हैं. उन्होंने हाल में पाकिस्तान के दौरे पर मेजबान टीम के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों में कुल 468 रन बनाए. इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 7 टी20 मैचों में कुल 238 रन जोड़े थे. ब्रूक का पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में स्ट्राइक रेट 163 से ज्यादा का था.

इसलिए हो रही विराट कोहली से तुलना?
हैरी ब्रूक ने जिस तरह से पाकिस्तान के दौरे पर अपनी तकनीक दिखाई, उससे इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) भी हैरान रह गए. तब स्टोक्स ने कहा था कि ब्रूक्स की तकनीक विराट कोहली की तरह है जो किसी भी परिस्थिति में सफल हो सकते हैं. हैरी ब्रूक पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर टीम से खेल चुके हैं. 4 टेस्ट मैचों में हैरी ब्रूक के नाम 480 रन दर्ज हैं. इस दौरान वह 3 शतक जड़ चुके हैं.

Tags: Ben stokes, England cricket board, England cricket team, IPL, IPL 2023, IPL Auction

[ad_2]

Source link