कोहली के तूफान में उड़े सनराइजर्स, क्लासेन की क्लासिक पारी बेकार, प्लेऑफ के नजदीक आरसीबी

[ad_1]

हाइलाइट्स

कोहली और डुप्लेसी ने आरसीबी को शतकीय साझेदारी दिलाई
सनराइजर्स हैदराबाद ने 5 विकेट पर 186 रन बनाए
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम प्लेऑफ के नजदीक पहुंची

नई दिल्ली. विराट कोहली के आईपीएल करियर के छठे शतक और फाफ डुप्लेसी की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आईपीएल 2023 में प्लेऑफ के करीब पहुंच गई है. हैदराबाद की ओर से रखे गए 187 रन के जवाब में बैंगलोर ने 2 विकेट पर जीत दर्ज कर ली. इस जीत से आरसीबी के 13 मैचों में 14 अंक हो गए हैं और वह पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी टीम को कोहली और डुप्लेसी की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 172 रन जोड़े. विराट ने 63 गेंदों पर 12 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए जबकि डुप्लेसी 71 रन बनाकर आउट हुए. कोहली का आईपीएल में यह छठा शतक है. उन्होंने इस दौरान क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. गेल और कोहली के आईपीएल में एक समान 6 शतक हो गए हैं.

क्लासेन के दम पर हैदराबाद में बनाए 186 रन
हेनरिच क्लासेन के तेजतर्रार शतक से सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी के खिलाफ 5 विकेट पर 186 रन बनाए. क्लासेन ने 51 गेंद में 6 छक्कों और 8 चौकों से 104 रन की पारी खेलने के अलावा कप्तान एडेन मार्करम (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए 76 जबकि हैरी ब्रूक (नाबाद 27) के साथ चौथे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी भी की. सनराइजर्स की पारी में क्लासेन के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगता है कि उन्होंने जहां 51 गेंद में 104 रन बनाए तो वहीं टीम के बाकी बल्लेबाज 69 गेंद में 82 रन ही जोड़ पाए.

यह भी पढ़ें:Heinrich Klaasen Century: हेनरिक क्लासेन का शतकीय सलाम, आरसीबी के गेंदबाजों को जमकर कूटा, तूफानी अंदाज में जड़ी सेंचुरी

ब्रेसवेल ने 13 रन देकर 2 विकेट लिए
आरसीबी की ओर से माइकल ब्रेसवेल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 13 रन देकर 2 विकेट चटकाए. मोहम्मद सिराज ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 17 रन पर एक विकेट हासिल किया. कर्ण शर्मा ने तीन ओवर में 45 रन लुटाए . आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद ब्रेसवेल ने पांचवें ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों अभिषेक शर्मा (11) और राहुल त्रिपाठी (15) को पवेलियन भेज दिया. अभिषेक ने ब्रेसवेल की ढीली गेंद पर कवर प्वाइंट पर महिपाल लोमरोर को कैच थमाया जबकि एक गेंद बाद त्रिपाठी शॉर्ट फाइन लेग पर हर्षल पटेल के हाथों लपके गए जिससे टीम का स्कोर दो विकेट पर 28 रन हो गया. अच्छी फॉर्म में चल रहे क्लासेन ने शाहबाज अहमद का स्वागत तीन चौकों के साथ किया जिससे टीम ने पावरप्ले में दो विकेट पर 49 रन बनाए.

क्लासेन ने 49 गेंदों पर पूरा किया अर्धशतक
क्लासेन ने तीखे तेवर जारी रखे. उन्होंने ब्रेसवेल और हर्षल पटेल पर चौका जड़ने के बाद कर्ण शर्मा का स्वागत छक्के के साथ किया. उन्होंने कर्ण के अगले ओवर में छक्के और एक रन के साथ सिर्फ 24 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. सनराइजर्स के रनों का शतक 12वें ओवर में पूरा हुआ लेकिन शाहबाज ने अगले ओवर में मार्कराम (18) को बोल्ड कर दिया. क्लासेन ने 15वें ओवर में कर्ण को निशाना बनाते हुए दो छक्के और एक चौके से 21 रन बटोरे जबकि 17वें ओवर में शाहबाज पर लगातार दो छक्कों से 19 रन जुटाए. ब्रूक ने भी शाहबाज के इस ओवर में चौका मारा. क्लासेन ने अगले ओवर में हर्षल पर छक्के के साथ 49 गेंद में शतक पूरा किया. हर्षल ने हालांकि इसी ओवर में यॉर्कर पर क्लासेन को बोल्ड किया. अंतिम ओवर में सिराज ने सिर्फ चार रन देकर ग्लेन फिलिप्स (05) को पवेलियन भेजा.

Tags: Faf du Plessis, IPL 2023, Mohammed siraj, Royal Challengers Bangalore, Sunrisers Hyderabad, Virat Kohli

[ad_2]

Source link