कैप्टन धोनी के 200वें मैच की पार्टी की खराब, अश्विन-चहल ने बिगाड़ी चेन्नई की चाल, राजस्थान की तीसरी जीत

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच एक बेहत रोमांचक मुकाबला खेला गया. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के 200वें मैच में राजस्थान ने जोस बटलर की फिफ्टी के दम पर 175 रन का स्कोर खड़ा किया. चेन्नई की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना पाई और कप्तान का यादगार मैच पर जीत नहीं दर्ज कर पाई.

अश्विन और चहल ने बिगाड़ी चेन्नई की चाल

आर अश्विन ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए चेन्नई की टीम को गलत समय पर बड़े झटके दिए. उन्होंने पहले खतरनाक दिख रहे अजिंक्य रहाणे को 31 रन पर आउट किया और इसके बाद शिवम दूबे का विकेट चटकाया. दो झटकों के बाद संभलने की कोशिश कर रही चेन्नई को अंबाती रायडू और फिर 50 रन बनाने वाले डेवोन कॉनवे को आउट कर वापस भेजा.

लड़खड़ाई चेन्नई, लक्ष्य हासिल करने से चूकी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को शुरु में ही ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में झटका लगा. इसके बाद मैदान पर कदम रखा पिछले मैच के हीरो अजिंक्य रहाणे ने और अपने ही आक्रामक अंदाज में शॉट्स लगाना शुरू कर दिया. महज 19 गेंद पर 2 चौके और 1 छ्क्का जमाते हुए 31 रन जोड़ने के बाद अपना विकेट गंवा बैठे. यहां से टीम को डेवोन कॉनवे ने संभाला और दूसरे छोर पर जमकर जोस बटलर जैसे फिफ्टी जमाई. कमाल की बात है कि उन्हीं के जैसे अर्धशतक जमाते ही आउट हो गए.

बटलर की फिफ्टी, अश्विन और हेटमायर की तेज पारी

राजस्थान की टीम के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और यशस्वी जायसवाल सस्ते में ही आउट हो गए. इसके बाद जोस बटलर ने एक छोर को पकड़े रखा और दूसरे छोर पर बल्लेबाज आते और जाते रहे. आर अश्विन ने इस बीच तेज तर्रार 30 रन बनाते हुए रन गति को संभाला. बटलर ने दूसरी ओर अपनी फिफ्टी पूरी की. मिजाज के उलट 1 चौके और 4 छक्के जमाकर 33 गेंद पर यह पचास रन आए. आखिर में शिमरोन हेटमायर ने आकर ताबड़तोड़ शॉट लगाए और स्कोर 175 रन तक पहुंचाया.

Tags: CSK vs RR, IPL 2023, Ms dhoni, Sanju Samson

[ad_2]

Source link