Classic 650 से Bullet 350 तक, 7 नई बाइक लॉन्च करेगी रॉयल एनफील्ड

[ad_1]

हाइलाइट्स

कंपनी हिमालयन 450 पर भी काम कर रही है.
बुलेट 350 को भी अपग्रेड मिलने वाला है.
क्लासिक 650 भी भारत में लॉन्च होगी.

नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) भारतीय बाजार के लिए अपना प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो अपडेट कर रही है. इस कड़ी में कंपनी कई नए प्रॉडक्ट भारतीय बाजार में उतारेगी. ये सभी बाइक्स कंपनी अलग अलग सेगमेंट में लॉन्च करेगी. साथ ही इनके इंजन की क्षमता भी अलग अलग होगी. बीते कई महीनों में इन बाइक्स को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है.

7 नई बाइक लाएगी कंपनी
रॉयल एनफील्ड भारत में एक या दो नहीं बल्कि 7 नई बाइक लाने की तैयारी में है और इनमें Royal Enfield Hunter से लेकर Shotgun 650 Roadster जैसी बाइक्स शामिल है जो भारतीय बाजार में धूम मचाएंगी. रॉयल एनफील्ड हंटर को कंपनी इस साल अगस्त के महीने में लॉन्च कर सकती है और इस बाइक को भारत में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. हंटर के अलावा कंपनी की बेहद पॉप्युलर बाइक बुलेट 350 (Bullet 350) भी नए अवतार में लॉन्च होने वाली है. पिछले साल कंपनी ने रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को अपडेट किया था मगर बुलेट को अपडेट नहीं मिला था और अब कंपनी इसे अपडेट करेगी.

यह भी पढ़ें : नए अवतार में आ रही Maruti Suzuki Alto, कम दाम में मिलेंगे धांसू फीचर्स

ये बाइक्स भी होंगी लॉन्च
कंपनी हिमालयन 450 (Himalayan 450) पर भी काम कर रही है और नई हिमालयन 450cc, सिंगल इंजन सिलिंडर से लैस होगी जो 40Ps पावर और 45Nm टॉर्क जेनेरेट करने में सक्षम है. हिमालयन के अलावा रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियर 650 भी भारत के बाजार में एंट्री करने वाली है. यह बाइक मीटियर 350 का अपग्रेडेड वर्जन होगी जो 650cc इंजन से पावर्ड होगी. आपको बता दें सुपर मीटियर को इस साल के अंत तक बाजार में उतारा जा सकता है.

यह भी पढ़ें : भारत में हैं इन 10 स्कूटर्स का बोलबाला, हाथों हाथ खरीद रहे ग्राहक

Shotgun 650 Roadster भी कंपनी की उन बाइक्स में शुमार है जिसकी एंट्री भारत में होनी है और इस बाइक को भी हाल ही में भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट गया था. इस बाइक की डिजाइन SG560 कॉन्सेप्ट पर आधारित है और साल 2023 तक शॉटगन 650 भारत में लॉन्च की जाएगी. Royal Enfield KX Bobber को कई साल पहले कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया गया था और इतना ही नहीं कंपनी अपनी बेहद पॉप्युलर बाइक क्लासिक 350 का 650cc इंजन वर्जन भी लाने वाली है.

Tags: Bike news, Bullet 350, Royal Enfield

[ad_2]

Source link