हार्दिक का प्‍लेऑफ में मास्‍टर स्‍ट्रोक, शर्मसार करने वाले बॉलर की छुट्टी! पूरा सीजन पानी पिलाने वाले को उतारा

[ad_1]

नई दिल्‍ली. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल 2023 के क्‍वालीफायर-1 में उतरी तो कप्‍तान हार्दिक पंड्या के एक निर्णय ने हर किसी को हैरान कर दिया. हार्दिक ने इतने अहम मुकाबले में अपने प्‍लेइंग इलेवन में बदलाव किया. ऐसे वक्‍त पर जब हर कोई टीम अपने बेस्‍ट इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहती है तब हार्दिक ने एक ऐसा बदलाव कर दिया जिसे देखकर शायद सीएसके के बेटर भी थोड़ा हैरान होंगे. हार्दिक और कोच आशीष नेहरा ने मिलकर यह निर्णय लिया कि यश दयाल को बाहर बैठाया जाएगा जबकि उनके स्‍थान पर दर्शन नालकंडे को मौका दिया जाएगा.

गुजरात टाइटंस आईपीएल की डिफेंडिंग चैंपियन है. बीते सीजन फाइनल में राजस्‍थान रॉयल्‍स को मात देने के बाद हार्दिक की टीम ने खिताब पर कब्‍जा किया था. कप्‍तान के तौर पर अपने पहले ही सीजन में हार्दिक ने सभी को प्रभावित किया. इस सीजन भी गुजरात टाइटंस प्‍वाइंट्स टेबल पर नंबर-1 पर रहते हुए प्‍लेऑफ में पहुंची है. सीएसके के खिलाफ इस परिवर्तन ने सभी को हैरान किया.

कौन है दर्शन नालकंडे?

दर्शन नालकंडे मूल रूप से महाराष्‍ट्र के वर्धा के रहने वाले हैं. दर्शन को गुजरात टाइटंस ने 20 लाख के बेस प्राइज में अपनी टीम के साथ जोड़ा था. घरेलू क्रिकेट में दर्शन विदर्भ की तरफ से खेलते हैं. वो दाएं हाथ से मध्‍यम गति से गेंदबाजी करते हैं. उन्‍होंने अपना आखिरी प्रतिस्‍पर्धी मैच नवंबर में राजस्‍थान के खिलाफ घरेलू क्रिकेट में खेला था. गुजरात टाइटंस में दर्शन पूरा सीजन केवल डगआउट में बैठे नजर आए. इस दौरान उनकी भूमिका कप्‍तान का संदेश बैटिंग कर रहे प्‍लेयर्स तक पहुंचाने की थी या फिर वो प्‍लेयर्स को पानी पिलाते हुए नजर आए.

यश दयाल की छुट्टी!

यश दयाल का नाम जब भी जहन में आता है तो सबसे पहले रिंकू सिंह की याद सभी को आती होगी. केकेआर के रिंकू सिंह ने यश दयाल के खिलाफ आखिरी ओवर में पांच छक्‍के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. इसके बाद यश बीमार भी पड़ गए. उनका आठ-नौ किलो वजन भी कम हो गया. एक महीने बाद वापसी हुई लेकिन वो गेंदबाजी में धार नहीं लेकर आ सके.

Tags: Chennai super kings, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2023, Ms dhoni

[ad_2]

Source link