सिक्युरिटी गार्ड की सतर्कता से बैंक लूट की वारदात टली, फायरिंग करते हुए भागे बदमाश

[ad_1]

समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) में अपराधी बेखौफ हैं, उनके मन में कानून और पुलिस का कोई भय नहीं है. यहां के सदर अनुमंडल क्षेत्र में हथियारबंद बदमाशों ने आईडीबीआई बैंक को लूटने (IDBI Bank Loot) का प्रयास किया, लेकिन सिक्युरिटी गार्ड और बैंककर्मियों की सतर्कता से लूट का प्रयास नाकाम हो गया. घटना समस्तीपुर-मुसरीघरारी पथ पर नगर थाना क्षेत्र स्थित आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) की है. सूचना मिलने पर वहां पहुंची पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान करने में जुट गई है. मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को आधा दर्जन की संख्या में अपराधी बैंक में अचानक घुस आए और उन्होंने बैंक को लूटने का प्रयास किया. बैंक की सुरक्षा में तैनात गार्ड रमेश चंद्र झा उर्फ बाबा ने लुटेरों को रोका तो उनके बीच हाथापाई शुरू हो गई.

अपराधियों ने गार्ड के सिर पर पिस्टल की बट मार कर उसे जख्मी कर दिया. इस दौरान बैंक के कैशियर ने अलार्म बजा दिया जिससे अपराधी घबरा गए और वहां से भागने को मजबूर हो गए. लेकिन जाते-जाते अपराधियों के द्वारा बैंक के अंदर गोलीबारी की गई. घटना के संदर्भ में बैंक मैनेजर संतोष कुमार ने बताया कि छह अपराधी बैंक के अंदर प्रवेश किया था, लेकिन वो कैश लूटने में नाकाम रहे. पुलिस ने यहां एक जिंदा कारतूस, दो खोखा और अपराधियों का एक पिस्टल बरामद किया है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) हृदय कांत ने बताया कि अपराधियों के द्वारा लूटने का प्रयास किया गया. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पूरे जिले में नाकेबंदी कर छापामारी शुरू कर दी गई है. इस मामले का जल्दी खुलासा कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज देखने पर पता चलता है कि कुछ अपराधी पहले हेलमेट पहन कर बैंक के अंदर प्रवेश करते हैं, साथ ही बैंक के अंदर से दो-तीन ग्राहक बाहर निकलते हैं. तो वहां खड़े दो अपराधी हथियारों के बल पर बैंक के भीतर से निकले ग्राहकों को अपने कब्जे में लेने का प्रयास करते हैं. बैंक के अंदर अपराधियों को देख कर गार्ड के द्वारा उनसे हाथापाई होती है और गोलियां चलती हैं जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल हो जाता है.

पुलिस इस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश में जुटी हुई है.

Tags: Bank Robbery, Bihar News in hindi, IDBI Bank, Samastipur news

[ad_2]

Source link