सलमान खान नहीं थे डायरेक्टर की पहली पसंद, ये सुपरस्टार्स बनने वाले थे मुन्नी के मामा, नवाज ने भी झेले सितम!

[ad_1]

नई दिल्ली. सलमान खान (Salman Khan) की ब्लॉकबस्टर ‘बजरंगी भाईजान’ (Bajrangi Bhaijaan) 17 जुलाई 2015 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. ईद से एक दिन पहले रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत की थी. 90 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 969 करोड़ रुपए से अधिक का कलेक्शन किया था. घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इसने 325 करोड़ रुपए की कमाई की थी. कुल मिलाकर उस साल की यह फिल्म सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी. लेकिन आपको इस फिल्म से जुड़ी एक बात बता दें कि भले ही सलमान खान इस फिल्म में बजरंगी का रोल प्ले कर सभी का दिल जीत लिया था लेकिन वह फिल्म की पहले लीड च्वाइस नहीं थे. इसके साथ ही पाकिस्तानी टेलीविजन रिपोर्टर चांद नवाब की भूमिका निभाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) भी डायरेक्टर की पहली पसंद नहीं थे.

आपको बता दें कि ‘बजरंगी भाईजान’ फिल्म सलमान खान की टॉप रेटेड फिल्मस में से एक है. इस फिल्म को कबीर खान (Kabir Khan) ने डायरेक्ट किया था. जबकि इस फिल्म की कहानी को साउथ की सुपरहिट ‘बाहुबली’ के निर्देशक एस एस राजामौली के पिता के.वी. विजयेन्द्र प्रसाद (V. Vijayendra Prasad) ने लिखा है. एक बार फिल्म को लेकर विजयेन्द्र प्रसाद ने बताया था कि और डायरेक्टर कबीर खान और सलमान खान इस फिल्म की पहली पसंद थे. वहीं नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी दूसरी बार में पसंद आए थे.

राकेश रोशन डायरेक्ट करने वाले थे फिल्म
IMDB की रिपोर्ट के अनुसार, ‘बजरंगी भाईजान’ के राइटर के.वी.विजयेंद्र प्रसाद ने कहानी लेकर बॉलीवुड के डायरेक्टर राकेश रोशन (Rakesh Roshan) के पास गए थे. वह इस फिल्म को उन्हीं के साथ करना चाहते थे और फिल्म में लीड रोल के लिए ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) को लेना चाहते थे. विजयेंद्र प्रसाद इस फिल्म को को-प्रोड्यूस करना चाहते थे जबकि राकेश रोशन इसके फेवर में नहीं थे. क्योंकि वह कभी भी किसी फिल्म को किसी के साथ को-प्रोड्यूस नहीं करना चाहते थे. यही वजह थी ये फिल्म सलमान खान की प्रोडक्शन कंपनी सलमान खान फिल्म्स और कबीर खान की झोली में जा गिरी और सलमान इसके लीड एक्टर बने जबकि कबीर खान डायरेक्टर बने.

” isDesktop=”true” id=”5653949″ >

इन सुपरस्टार्स ने रिजेक्ट किया लीड रोल
रिपोर्ट के अनुसार, ऋतिक रोशन के अलावा आमिर खान को भी बजरंगी भाईजान का रोल ऑफर किया था हालांकि बात नहीं बनी. एक बार एक इंटरव्यू में ‘बजरंगी भाईजान’ के निर्माता रॉकलाइन वेंकटेश ( Rockline Venkatesh) ने भी खुलासा किया था कि अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) और रजनीकांत (Rajinikanth) पुनीत राजकुमार (Puneet Rajkumar), और आमिर खान (Aamir Khan) जैसे सुपरस्टार्स ने भी कहानी सुनी थी. हालांकि किसी कारण वे साथ नहीं आ सके. बाद में, निर्देशक कबीर खान ने सलमान खान को कहानी सुनाई, जिन्होंने खुशी-खुशी इस परियोजना को हरी झंडी दे दी.”

इमरान हाशमी थे मेकर्स की पहली पसंद
रिपोर्ट के अनुसार, चांद नवाब की भूमिका के लिए सबसे पहले इमरान हाशमी मेकर्स की पहली पसंद थे हालांकि छोटा रोल होने के कारण उन्होंने मना कर दिया और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने चांद नवाब बन कर दर्शकों का दिल जीत लिया था लेकिन फिल्म की शूटिंग के दौरान वह कई बार उतार-चढ़ाव के माहौल का सामना किया था.

Tags: Entertainment Special, Nawazuddin siddiqui, Salman khan

[ad_2]

Source link