वंदे भारत ट्रेन से टकराई गाय, उछलकर शौच कर रहे व्यक्ति पर गिरी, दोनों की मौके पर मौत

[ad_1]

हाइलाइट्स

गाय ट्रेन से टकराने के बाद पास में एक व्यक्ति के ऊपर गिरी, जिससे उसकी मौत हो गई
टक्कर इतनी जोरदार थी कि गाय का एक हिस्सा 30 मीटर दूर शिवदयाल के ऊपर गिरा
घटना राजस्थान के अलवर के अरावली विहार थाना क्षेत्र की है

नई दिल्ली. वंदे भारत ट्रेन अक्सर अपनी तेज गति के कारण मवेशियों के साथ दुर्घटना का शिकार हो जाती है. हालांकि इस बार एक दुखद घटना में ट्रेन के गाय से टकराने (Vande Bharat Accident) के बाद वह पास में एक व्यक्ति के ऊपर गिर गई जिससे उसकी मौत हो गई. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार अलवर में रेलवे ट्रैक (Railway Track) पर शौच कर रहे एक व्यक्ति पर बुधवार को वंदे भारत ट्रेन के रास्ते में आई एक गाय के गिरने से उसकी मौत हो गई. घटना राजस्थान के अलवर के अरावली विहार थाना क्षेत्र की है. मृतक की पहचान शिवदयाल शर्मा (Shivdayal Sharma) के रूप में हुई है, जो 23 साल पहले भारतीय रेलवे में इलेक्ट्रीशियन के पद से सेवानिवृत्त हुए थे.

शिवदयाल के परिजनों के अनुसार सुबह 8.30 बजे काली मोरी गेट से वंदे भारत ट्रेन के रास्ते में एक गाय आ गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि गाय के शरीर का एक हिस्सा 30 मीटर दूर शिवदयाल के ऊपर गिरा, जहां वह शौच कर रहे थे. शिवदयाल की मौके पर ही मौत हो गई. बुधवार सुबह शिवदयाल के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया.

यह पहली बार नहीं है जब वंदे भारत ट्रेन किसी मवेशी के साथ दुर्घटना का शिकार हुई है. इससे पहले, ऐसी कई घटनाएं हुई हैं जहां ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिससे मवेशियों की मौत हो गई और ट्रेन क्षतिग्रस्त हुई. वहीं केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwani Vaishnav) ने कहा कि पटरियों पर मवेशियों के साथ टकराव नहीं रोका जा सकता है और लगभग 130-160 किमी प्रति घंटे की गति से चलने वाली सेमी-हाई-स्पीड वंदे भारत ट्रेनों को डिजाइन करते समय इसे ध्यान में रखा गया है.

Tags: Accident, Vande bharat train, अलवर

[ad_2]

Source link