रेनो ट्राइबर: इंडिया की सबसे सस्ती 7 सीटर कार, कीमत से माइलेज तक की पूरी डिटेल

[ad_1]

हाइलाइट्स

रेनो ट्राइबर की भारत में अच्छी बिक्री होती है.
लुक-फीचर्स के साथ सेफ्टी में यह कार सही है,
7 सीटर कार लवर्स के लिए यह कार किफायती ऑप्शन है.

नई दिल्ली: Renault Triber Price And Mileage: भारत में एसयूवी के साथ ही किफायती एमपीवी, यानी 7 सीटर कारों की भी अच्छी बिक्री होती है और सस्ती 7 सीटर कारों की बात की जाए तो भारत के बाजार में 6 लाख रुपये से भी कम में अच्छे लुक और फीचर्स वाली एमपीवी है, जिसका नाम रेनो ट्राइबर है. आप भी इन दिनों अगर अपनी 6-7 लोगों की फैमिली के लिए कोई नई कार खरीदने की प्लानिंग कर  रहे हैं तो आज हम इस शानदार 7 सीटर के सभी वेरिएंट्स की कीमत और माइलेज के बारे में पूरी जानकारी देंगे. आपके लिए यह जानना भी जरूरी है कि रेनो ट्राइबर सेफ्टी के मामले में भी बढ़िया कार है और इसे ग्लोबल एनकैप में 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है.

इंजन और पावर
भारत में रेनो ट्राइबर की कीमत 5.92 लाख रुपये से लेकर 8.51 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है और देश में सबसे सस्ती 7 सीटर रेनो ट्राइबर में 999cc का 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है, जो कि 100PS तक की पावर और 160Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

यह भी पढ़ें : बेहतरीन माइलेज के साथ आती हैं ये CNG कारें, कीमत 4.66 लाख रुपये से शुरू

ट्राइबर एमपीवी को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा गया है. कंपनी के दावे के मुताबिक ट्राइबर की माइलेज 20 kmpl तक की है जो कि काफी बढ़िया है.

यह भी पढ़ें : मारुति की बेस्टसेलिंग सेडान ने टाटा, हुंडई को पीछे छोड़ा, कीमत 7 लाख से कम

कीमत
रेनो ट्राइबर के अलग-अलग वेरिएंट्स की प्राइस की बात करें तो बेस मॉडल Renault Triber RXE मैनुअल पेट्रोल की कीमत 5.92 लाख रुपये है और इसके बाद Renault Triber RXL मैनुअल पेट्रोल वेरिएंट का प्राइस 6.64 लाख रुपये है. Renault Triber RXT मैनुअल पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.19 लाख रुपये है वही बात करें Renault Triber Limited Edition की तो इसकी कीमत 7.47 लाख रुपये है. Renault Triber Easy-R AMT वेरिएंट की कीमत 7.71 लाख रुपये हैऔर ये सभी एक्स शोरूम प्राइस हैं.

Tags: Auto News, Car Bike News, Renault

[ad_2]

Source link