रेनकोट खरीदते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, मिलेगा कूल और स्मार्ट लुक

[ad_1]

Tips and tricks: मानसून में बारिश से बचने के लिए अमूमन लोग रेनकोट और छाते का इस्तेमाल करते हैं. यही कारण है कि घर से निकलते समय ज्यादातर लोग अपने साथ रेनकोट या छाता रखना नहीं भूलते हैं. हालांकि, मानसून में जहां कलरफुल छाता रखकर आप अपने लुक को मेंटेन कर सकते हैं. वहीं रेनकोट (Raincoat) खरीदते समय कुछ बातों को ध्यान में रखकर आप बारिश से बचने के साथ-साथ स्टाइलिश भी दिख सकते हैं.

दरअसल, बारिश के मौसम में रेनकोट पहनने से आपकी ड्रेस और एसेसरीज पूरी तरह से छिप जाती हैं. वहीं रेनकोट में स्टाइलिश लुक की चाहत भी शायद कोई नहीं करता है. लेकिन अगर आप चाहें तो रेनकोट खरीदने के कुछ टिप्स फॉलो कर न सिर्फ अपने लिए बेस्ट रेनकोट सेलेक्ट कर सकते हैं बल्कि बारिश में भी कूल और स्मार्ट लुक हासिल कर सकते हैं.

ऐसे चुनें बेस्ट रेनकोट

रेनकोट का टाइप
रेनकोट खरीदते समय आप रेनकोट के अलग-अलग टाइप चेक कर सकते हैं. रेनकोट के टाइप में ट्रेंच स्टाइल रेनकोट, रिवर्सिबल रेनकोट, पोंचो स्टाइल रेनकोट और स्पोर्ट अप रेनकोट शामिल हैं. ऐसे में आप अपने स्टाइल और पसंद के रेनकोट का चयन आसानी से कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: बारिश में भीगे फोन को खराब होने से बचाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

रेनकोट की फिटिंग
रेनकोट अमूमन कपड़ों के ऊपर ही पहना जाता है. ऐसे में ज्यादातर लोग काफी ढीला रेनकोट खरीदना पसंद करते हैं. हालांकि, बेस्ट लुक पाने के लिए रेनकोट बिल्कुल फिटिंग की होनी चाहिए. इसलिए रेनकोट खरीदते समय सबसे पहले उसकी लंबाई चेक करें. ध्यान रहे कि ज्यादा लंबा रेनकोट खरीदने से बचें. क्योंकि लंबा रेनकोट कीचड़ में जल्दी गंदा हो जाएगा. वहीं शॉर्ट्स पर पहनने के लिए आप मिड लेंथ का रेनकोट भी ट्राई कर सकते हैं. इसके अलावा बारिश से बचने के लिए हाई नेक कॉलर के साथ कैप वाली रेनकोट ही खरीदें.

ये भी पढ़ें: बारिश में सेफ राइडिंग के लिए इन बातों का रखें खास ख्याल, बाइक, स्कूटी चलाते समय न करें ये गलतियां

रेनकोट का रंग चुने
आजकल मार्केट में अलग-अलग रंग के रेनकोट मौजूद रहते है. ऐसे में आप अपनी पसंद का कोई लाइट कलर रेनकोट चुन सकते हैं. वहीं रेनकोट खरीदते समय ट्रासपेरेंट रेनकोट लेना भी एक अच्छा ऑप्शन होता है. इसे पहनने से न सिर्फ आप बारिश से बच सकेंगे बल्कि रेनकोट के पारदर्शी होने के चलते आपकी ड्रेस भी दिखती रहेगी.

Tags: Fashion, Lifestyle, Tips and Tricks

[ad_2]

Source link