रानी मुखर्जी नहीं, फिल्म ‘ब्लैक’ के लिए ये एक्ट्रेस थीं पहली पसंद, बहन के चलते ठुकराया ऑफर

[ad_1]

नई दिल्ली. अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म ‘ब्लैक’ साल 2005 की बड़ी हिट साबित हुई थी. इस फिल्म में रानी मुखर्जी की एक्टिंग के लोग कायल हो गए थे. फिल्म में रानी मुखर्जी ने एक दिव्यांग लड़की का रोल किया था. जो देख नहीं सकती थी. फिल्म को ना सिर्फ क्रिटिक्स से अच्छे रिव्यू मिले थे बल्कि इसकी जमकर तारीफ भी की गई थी. लेकिन रानी मुखर्जी इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं.

इंडस्ट्री में अक्सर आपसी विवाद के चलते बॉलीवुड सितारे सुर्खियों में बने रहते हैं. कई बार तो ऐसा भी हुआ कि आपसी मतभेद के चलते सेलेब्स को कई बड़ी फिल्मों से हाथ धोना पड़ गया. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड की एक टॉप एक्ट्रेस के साथ भी हो चुका है. जब आपसी अनबन के चलते उसके हिट लिस्ट में एक ब्लॉकबस्टर शामिल होते होते रह गई. आइए जानते हैं कौन थीं वो अनलकी स्टार जिसके हाथ से इतनी बड़ी फिल्म का ऑफर निकल गया. बाद में ये किरदार रानी मुखर्जी को मिला और उन्होंने इस किरदार में जान फूंक दी.

आशीष विद्यार्थी ने रचाई दूसरी शादी, कहां है पहली पत्नी? फिल्मों और सीरियल्स में कर चुकी हैं काम

ये एक्ट्रेस थीं भंसाली की पहली पसंद
इस ब्लॉकबस्टर फिल्म में पहले रानी मुखर्जी नहीं बल्कि करीना कपूर मिशेल का किरदार निभाने वाली थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पहले ये ऑफर करीना को ही दिया गया था. संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में एक दिव्यांग लड़की का किरदार पहले रानी मुखर्जी नहीं बल्कि करीना ही निभाने वाली थीं. उन्होंने फिल्म को साइन भी कर लिया था. लेकिन कहा जाता है कि बच्चन परिवार से उस वक्त उनके रिश्ते ठीक ना होने की वजह से उन्होंने इस फिल्म से दूरी बना ली और इस किरदार को रिजेक्ट कर दिया था. हालांकि बाद में रानी मुखर्जी ने इस किरदार से इतिहास रच दिया था.

रानी मुखर्जी ने भी कर दिया था इनकार
भंसाली का बेहतरीन डायरेक्शन इस फिल्म में साफ नजर आया था. इस फिल्म से ही नहीं भंसाली ने कई बार अपनी काबिलियत को अपनी फिल्मों के जरिए साबित किया है. भंसाली ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए कई बेमिसाल फिल्में बनाई हैं और इन्हीं में से एक है फिल्म ब्लैक. साल 2005 में आई रानी मुखर्जी और अमितभ बच्चन स्टारर फिल्म ब्लैक को क्लासिक्स में गिना जाता है. लेकिन पहले रानी भी इस किरदार को निभाने से घबरा रही थीं उन्हें लगा थी कि वह दिव्यांग लड़की की एक्टिंग नहीं कर पाएंगी, हालांकि बाद में रानी ने जो किया वो सबके सामने है. इस फिल्म में अमिताभ और रानी की केमिस्ट्री को भी खूब सराहा गया था.

बता दें कि संजय लीला भंसाली ने फिल्म ‘ब्लैक’ का नाम अपने फेवरेट रंग की वजह से रखा था. इस फिल्म ने अपने समय में 11 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स जीते थे. इस फिल्म की एक और खास बात ये है कि एक्टर रणबीर कपूर और सोनम कपूर ने फिल्म ब्लैक के सेट्स पर बतौर अस्सिटेंट डायरेक्टर काम भी किया था.

Tags: Amitabh bachchan, Entertainment news., Entertainment Special, Rani mukerji

[ad_2]

Source link