रांची में यहां लकड़ी की आंच पर पकता है पिज्जा, स्वाद ऐसा जो जिंदगी भर रहेगा याद

[ad_1]

शिखा श्रेया/रांची. आपने बड़े-बड़े ब्रांड व आउटलेट में पिज्जा तो बहुत खाया होगा, लेकिन क्या आपने कभी लकड़ी पर पका हुआ पिज्जा खाया है. अगर नहीं तो आ जाइए झारखंड की राजधानी रांची के लालपुर स्थित इग्लू फायरवुड पिज्जा आउटलेट में. जहां आपको इग्लू में पके हुए पिज्जा मिलेंगे, जो कि खाने में काफी सॉफ्ट और हेल्दी होते हैं. आप यहां के पिज्जा से अपने डाइट में चीट भी कर सकते हैं और वो भी बिना किसी पछतावे के.

पिज्जा आउटलेट के मैनेजर वरुण बताते हैं कि हमारे पिज्जे की सबसे खास बात यह है कि यह आग में पकाया जाता है. लोग पहले के जमाने में ऐसे ही खाना बनाते थे. हम ट्रेडिशनल चीज को फिर से जिंदा कर रहे. साथ ही हम मैदे की जगह आटे का बेस इस्तेमाल करते हैं, इसीलिए यह पिज्जा लिवर के लिए परफेक्ट है.

डाइट में चीटिंग करना है तो यहां आइए

अगर आप जिम जाते हैं व वेट घटाने की सोच रहे हैं तो आपको डाइट स्ट्रिक्टली फॉलो करना पड़ता है. आप यहां आसानी से पिज्जा ट्राई कर सकते हैं, क्योंकि यहां पर सारे वेजिटेबल्स फ्रेश होते हैं. यहां पर आपको मैदे के बेस की जगह वीट का बेस मिलेगा. वहीं तेल में ओलिव ऑयल का इस्तेमाल होता है. साथ ही यह फायरवुड में पकता है. जिस वजह से यह काफी सॉफ्ट होता है और कॉन्स्टिपेशन जैसी समस्या पैदा नहीं करता.

यहां पर सबसे खास है क्रिएट योर ओन पिज्जा. मतलब आप अपनी पसंद का कोई भी पिज्जा क्रिएट करवा सकते हैं जैसा मन चाहे वैसा. यहां पर घर के जैसे स्वाद वाला पिज्जा जैसे तंदूरी पनीर टिक्का, पनीर स्पाइसी वेज, स्वीट कॉर्न पनीर, हरा भरा ब्लास्ट काफी फेमस है. नॉन वेज में यहां पर बीबीक्यु चिकन पिज्जा मौजूद है. चिकन सीख पिज्जा, ओलिव एंड मशरूम पिज्जा, एक्स्ट्रा हॉट पेरी पेरी, क्लासिफाई पिज्जा यहां लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है. यहां आपको 100 से 350 रुपए के बीच पिज्जा मिल जाएगा.

पिज्जा खाने आई प्रीति कहती हैं कि वाकई में यहां मेरा शानदार अनुभव रहा. हमने कई बार पिज्जा  खाया है, पर ऐसा पिज्जा पहली बार खाया है, क्योंकि यह फायरवुड में पका है, इसलिए काफी सॉफ्ट और एक अलग स्वाद है. अगर आप यहां का पिज्जा चखना चाहते हैं तो लालपुर स्थित इग्लू पिज्जा  आउटलेट पर पहुंच जाएं. यह दिन के 11 से रात के 10 बजे तक खुला रहता है. आप यहां तक पहुंचने के लिए इस गूगल मैप का इस्तेमाल कर सकते हैं. https://maps.app.goo.gl/evM5VMEEvAzdvNW36

.

FIRST PUBLISHED : June 02, 2023, 13:00 IST

[ad_2]

Source link