रमीज राजा के बाद पीसीबी से गिरा एक और विकेट, नए चेयरमैन सेठी ने उठाया बड़ा कदम

[ad_1]

हाइलाइट्स

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में सर्जरी शुरू
नए चेयरमैन नजम सेठी ने लिया बड़ा फैसला
रमीज राजा को हाल ही में चेयरमैन पद से हटाया गया है

नई दिल्ली. इंग्लैंड के हाथों टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल आया हुआ है. रमीज राजा की चेयरमैन पद से छुट्टी के बाद नजम सेठी को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. सेठी ने पीसीबी की कमान संभालने के एक दिन बाद ही बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम को हटा दिया है. इतना ही नहीं सेठी ने 2019 के संविधान के मुताबिक बनाई गई सभी समितियों को भी खत्म करने का निर्णय लिया है.

पीसीबी के नए चेयरमैन नजम सेठी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, ‘हम सभी समिति को खत्म कर रहे हैं. क्योंकि ये 2019 के संविधान के तहत बनी थीं, जो अब हटा दिया गया है. हम उन्हें नए एसआरओ के तहत बनाएंगे.’

IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद ने जिस पर खर्च किए करोड़ों, उसकी गर्लफ्रेंड की स्माइल पर आप भी हो जाएंगे फिदा

पाकिस्तान के पूर्व बैटर मोहम्मद वसीम को दिसंबर 20220 में चीफ सेलेक्टर बनाया गया था. उनका कार्यकाल अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप में तक के लिए था. शुक्रवार को उन्हें एक ईमेल के जरिए बर्खास्त करने की जानकारी मिली. वसीम ने 2 दिन पहले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम चुनी थी.

IPL 2023: पहली बार ऑक्शन में शामिल कंगारू क्रिकेटर की गर्लफ्रेंड को देख याद आ जाएगी अमिताभ-जया की जोड़ी

पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में 2019 के संविधान को वापस लेते हुए पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा और उनकी कमेटी को हटा दिया था. इसके साथ ही सरकार ने नजम सेठी की अध्यक्षता वाली 14
सदस्यीय समिति को पीसीबी की कमान सौंप दी. इस समिति ने 2019 में बनी सभी समितियों को बर्खास्त कर दिया. नई समिति के पास पीसीबी के संविधान को बदलने के लिए 120 दिन होंगे. इस समिति पर 2019 के संविधान को हटाकर 2014 की व्यवस्था को लागू करने की जिम्मेदारी होगी. वसीम की अध्यक्षता वाली सेलेक्शन कमेटी पर हमेशा से ही सवाल उठते रहे हैं. विश्व कप की टीम को लेकर भी इस कमेटी की आलोचना हुई थी.

पाकिस्तान की टीम इस साल एशिया कप और टी20 विश्व कप के फाइनल में तो पहुंचीं थी. लेकिन, खिताब जीतने से चूक गई. इंग्लैंड से घर में 3 टेस्ट की सीरीज में क्लीन स्वीप होने से पहले पाकिस्तान टीम इंग्लैंड से घर में ही 7 टी20 की सीरीज भी हार गई थी. इंग्लैंड से घर में टेस्ट सीरीज गंवाने से पहले पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने उसी के घर में टेस्ट सीरीज में हराया था.

Tags: Imran khan, Pakistan Cricket Board, Pcb, PCB Chairman, Ramiz Raja

[ad_2]

Source link