‘मिस्टर इंडिया’ नहीं, पहली हिंदी फिल्म में ही श्रीदेवी पर फिदा हो गए थे बोनी कपूर, करने लगे थे एकतरफा प्यार

[ad_1]

नई दिल्ली: बोनी कपूर और श्रीदेवी के प्यार के किस्से हमें अक्सर सुनने को मिल जाते हैं. ‘चांदनी’, ‘चालबाज’ ‘सदमा’ और ‘मिस्टर इंडिया’ जैसी फिल्मों के जरिए फैंस के दिलों पर राज करने वाली श्रीदेवी को अपना बनाने के लिए बोनी कपूर ने काफी पापड़ बेले थे. पहले से शादीशुदा होने के बावजूद वह श्रीदेवी को देखते ही उनके दीवाने हो गए थे. श्रीदेवी को जब उन्होंने फिल्म ‘सोलहवां सावन’ में पहली बार देखा था तब ही वह उनसे एकतरफा प्यार करने लगे थे.

श्रीदेवी ने 2 जून साल 1996 में बोनी कपूर से अचानक शादी कर सभी को चौंका दिया था. दोनों की शादी की खबरों से हर कोई सन्न रह गया था. शादी से पहले एक्ट्रेस के प्रेग्नेंट होने की खबरों ने उन दिनों खूब सुर्खियां बटोरी थीं. श्रीदेवी के लिए बोनी कपूर ने अपनी पहली पत्नि मोना यानि अर्जुन कपूर की मां को भी छोड़ दिया था. श्रीदेवी और बोनी कपूर की लव स्टोरी उन दिनों शुरू हुई जब बोनी कपूर ने बतौर प्रोड्यूसर इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे. बोनी कपूर जब पहली बार श्रीदेवी के पास अपनी फिल्म का ऑफल लेकर गए थे तो एक्ट्रेस ने कहा था कि बढ़ाकर फीस बता दो वह चले जाएंगे. तब बोनी कपूर ने श्रीदेवी को मि. इंडिया के लिए 11 लाख रुपये ऑफर किए थे. उसके बाद श्रीदेवी उनकी फिल्म में काम करने को तैयार हो गई थीं.

ऐश्वर्या राय बच्चन से प्रियंका चोपड़ा तक, पति से उम्र में बड़ी हैं ये 8 हसीनाएं, एक के बीच है 10 साल का फासला

इस फिल्म से हुए थे बोनी कपूर श्रीदेवी पर फिदा
बोनी कपूर ने पहली बार श्रीदेवी को फिल्म ‘सोलहवां सावन’ में एक्ट करते हुए देखा था. इस फिल्म में उन्हें देखते ही बोनी कपूर को श्रीदेवी से एकतरफा प्यार हो गया था. लेकिन श्रीदेवी उस वक्त बोनी कपूर को पसंद नहीं करती थीं. बोनी कपूर काफी समय तक श्रीदेवी से एकतरफा प्यार ही करते रहे. लेकिन बोनी कपूर ने फैसला कर लिया था कि वे बतौर प्रोड्यूसर श्रीदेवी के साथ एक फिल्म जरूर बनाएंगे.

श्रीदेवी की मां ने कर दी मोटी फीस की डिमांड
बोनी कपूर जब श्रीदेवी के पास फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ का ऑफर लेकर गए तो श्रीदेवी ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. लेकिन वह श्रीदेवी से बात नहीं कर पाए थे उनकी मुलाकात एक्ट्रेस की मां से हुई थी. श्रीदेवी की मां ने कहा कि इस फिल्म के लिए श्रीदेवी 11 लाख रुपये की फीस लेंगी. बोनी कपूर ने खुशी से हा कर दिया था. इस तरह बोनी कपूर को पहली बार श्रीदेवी के साथ टाइम स्पेंड करने का मौका मिला था. लेकिन इसी बीच श्रीदेवी और मिथुन के अफेयर की खबरें भी सामने आने लगी थीं.

मिथुन से ब्रेकअप के बाद बनी बात
इसी बीच बोनी कपूर की मोना कपूर से शादी हुई थी. लेकिन तभी श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती के रास्ते अलग-अलग हो गए थे. कहा जाता है मिथुन चक्रवर्ती से अलग होने के बाद श्रीदेवी काफी टूट गईं थीं और तभी उनकी बोनी कपूर का साथ मिला और देखते ही देखते दोनों की नजदीकी बढ़ने लगी और इसके बाद श्रीदेवी की मां बीमार हो गईं और बोनी कपूर ने न सिर्फ श्रीदेवी की मां का अमेरिका में इलाज कराया बल्कि श्रीदेवी को काफी सपोर्ट भी किया. फिर क्या था बोनी ने ज्यादा समय ना बर्बाद करते हुए श्रीदेवी को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था और श्रीदेवी ने भी हामी दे दी.

बता दें कि बोनी कपूर ने मोना कपूर को तलाक देकर साल 1996 में श्रीदेवी से शादी कर ली थी. श्रीदेवी की दो बेटिंया, जाह्ववी और खुशी कपूर हैं. जाह्नवी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं. श्रीदेवी का दुबई में दिल का दौरा पड़ने से 55 साल की उम्र में निधन हो गया था. श्रीदेवी ने अपनी फिल्मी करियर में तकरीबन 300 फिल्में की. आखिरी बार वह फिल्म ‘मॉम’ में नजर आई थीं.

Tags: Boney Kapoor, Entertainment news., Entertainment Special, Sridevi

[ad_2]

Source link