‘महाभारत’ के इस एक्टर की बड़ी फैन थीं रूपा गांगुली, आज भी कायम है दोस्ती, एक्ट्रेस को परेशान करती थी ये चीज

[ad_1]

नई दिल्ली:  रूपा गांगुली (Rupa Ganguly) ने बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ (Mahabharat) में द्रौपदी का किरदार निभाकर इंडस्ट्री में अपनी अलग जगह बनाई थी. इस शो में नीतीश भारद्वाज ने कृष्ण का किरदार निभाया था. शूटिंग के दौरान रूपा उनके काम से काफी इंप्रेस रहती थीं. दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती रही. वो दोस्ती आज भी कायम है. वक्त रहते अक्सर ये सितारे मुलाकात भी करते हैं. रूपा की मानें तो उन्हें द्रौपदी का किरदार निभाने के लिए काफी परेशानिया झेलनी पड़ती थीं.

बीआर चोपड़ा की महाभारत अब तक की सबसे बेहतरीन टीवी सीरीज में से एक है. इस शो के जरिए इंडस्ट्री को कई नामी सितारे मिले थे. जिन्होंने अपने किरदार से दर्शकों को ना सिर्फ एंटरटेन किया बल्कि उन्हें अपना मुरीद बना लिया था. लेकिन इस पूरे शो में सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली थी द्रौपदी का किरदार निभाने वाली रूपा गांगुली को. इस किरदार को निभाने के बाद वह इसी के नाम से पहचानी जाने लगी थीं. हाल ही में रूपा ने इस शो से जुड़े अपने कुछ एक्सपीरियंस शेयर किए हैं. साथ ही ये भी बताया है कि शो में किसके किरदार से वह सबसे ज्यादा प्रभावित थीं.

सलमान खान के फैंस के लिए गुड न्यूज, 2024 की ईद पर हो सकता है बड़ा धमाका, करण जौहर की फिल्म से है कनेक्शन

आसान नहीं था द्रौपदी का किरदार
रूपा गांगुली को इस किरदार में खुद को ढालने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. एक न्यूज एजेंसी को दिए अपने इंटरव्यू में खुद रूपा गांगुली ने बताया था कि द्रौपदी के गेटअप के लिए उनके लिए सबसे मुश्किल होता था बाल बनाना. उन्होंने बताया, ‘उस दौरान मेरे बाल काफी लंबे हुआ करते थे और इन्हें बनाने के लिए भी बहुत वक्त लगा करता था. फिर उनमें की तरह की ज्वैलेरी भी पहननी पड़ती थी. खासतौर पर चीर हरण के सीन के दौरान बालों को खुला रखना मेरे लिए काफी मुश्किल था. कई बार बाल बनाने में 2 घंटे तक का समय लग जाता था.”

नीतीश भारद्वाज से है गहरी दोस्ती
इस इंटरव्यू में रूपा गांगुली ने अपने एक्सपीरियंस शेयर करते हुए बताया कि शूटिंग के दौरान वह कृष्ण का किरदार निभाने वाले नीतीश भारद्वाज से काफी इंप्रेस हो गई थीं. रूपा गांगुली ने बताया, ”महाभारती की शूटिंग के दौरान नीतीश मुझे बहुत अच्छे लगते थे क्योंकि वो अपने काम को लेकर काफी सीरियस रहते थे. मैंने हमेशा उन्हें अपने काम के लिए डेडिकेट देखा है. आज भी हमारे बीच काफी अच्छी दोस्ती है. हम अपने हर अच्छे और बुरे पड़ाव के लिए मिलकर बात करते हैं. अभी भी साल में कम से कम दो बार हमारी मुलाकात हो ही जाती है.”

बता दें कि ‘महाभारत’ में ‘द्रौपदी’ का किरदार निभाने के बाद रूपा गांगुली ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया. अपने एक्टिंग करियर में उन्होंने प्यार के देवता, बहार आने तक, निश्चय, सौगंध, एक दिन अचानक, साहेब और बर्फी जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया है. लेकिन जो पॉप्युलैरिटी इन्हें महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाकर मिली वो दोबारा नहीं मिल पाई.

Tags: Bollywood actress, Entertainment news.

[ad_2]

Source link