भारत के बाजार में नई लग्जरी कार की एंट्री, मर्सिडीज और BMW की बढ़ेगी टेंशन

[ad_1]

हाइलाइट्स

Lexus LX कई प्रीमियम फीचर्स से लोडेड है.
इसे 2.82 करोड़ रुपये के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया है.
यहां इसकी टक्कर ऑडी, मर्सिडीज जैसी कारों से होगी.

नई दिल्ली. भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में एक नई लग्जरी कार की एंट्री हुई है. लेक्सस (Lexus) ने देश में LX 2.82 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) में पेश किया है और इसे ब्रांड की इंडिया वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है और उम्मीद है, कि आने वाले महीनों में इसकी डिलिवरी भी भारत में शुरू हो जाएगी.

इसका इक्सटीरियर डिज़ाइन ब्रैंड के डिग्निफ़ाइड सोफ़िस्टिकेशन कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है और इसमें आगे आड़े रूलैट्स के साथ बड़ा फ्रेमलेस स्पिंडल-शेप ग्रिल का यूज किया गया है. इसमें इंटीग्रेटेड डीआरएल्स के साथ शार्प एलईडी हेडलैम्प्स मौजूद हैं, जिसमें चार प्रोजेक्टर एलईडीज़ हैं. साथ ही चौकोर वील आर्चेस, किंक विंडो लाइन और 22-इंच के अलॉय वील्स इस कार के मेन अट्रैक्शंस हैं. पीछे स्प्लिट टेल लैम्प्स के साथ टॉप-हिंज डोर, जिसमें इलुमिनेटेड लाइट बार जुड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ें : खरीदनी है मारुति की कार तो करें थोड़ा इंतजार, 4 नए मॉडल होंगे लॉन्च

धांसू हैं फीचर्स
इसके इंटीरियर में 12.2-इंच का टचस्क्रीन इंफ़ोटेन्मेंट सिस्टम और सात-इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मौजूद हैं और केबिन में चार-ज़ोन का क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, आगे पावर सीट्स, पीछे एंटरटेन्मेंट स्क्रीन्स और पैनॉरमिक सनरूफ़ जैसे बढ़िया फीचर्स दिए गए हैं. इसमें हेज़ल, ब्लैक, क्रिम्सन और वाइट व डार्क सेपिया के चार थीम भी उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें : Night Driving करते हैं तो हो जाएं सावधान! फॉलो करें ये खास टिप्स तो हमेशा रहेंगे सेफ

ये फीचर्स भी मौजूद
इसके 500d ट्रिम में 3.3-लीटर का V6 डीज़ल इंजन है, जो 304bhp का पावर और 700Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसमें दस-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को जोड़ा गया है. इसमें पीछे क्रॉस-ट्रैफ़िक अलर्ट, टायर प्रेशर को जांचने वाला सिस्टम, आगे व पीछे पार्किंग सेंसर्स, पीछे ​डिजिटल व्यू कैमरा और 360-डिग्री कैमरा के एडीएस फ़ीचर्स शामिल हैं.

Tags: Auto News, BMW, Car Bike News

[ad_2]

Source link