बेंगलुरु में बैटरी इनोवेशन सेंटर बनाएगी OLA, 50 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी कंपनी

[ad_1]

नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने बेंगलुरु में अत्याधुनिक बैटरी इनोवेशन सेंटर यानी बीआईसी (Battery Innovation Center) की स्थापना पर 50 करोड़ डॉलर का निवेश करने की घोषणा की है. कंपनी ने सोमवार को बयान में कहा कि बीआईसी दुनिया का सबसे बड़ा और आधुनिक सेल रिसर्च और डेवलपमेंट सेंटर होगा जिसमें सेल रिसर्च और डेवलपमेंट के सभी पहलुओं से संबंधित 165 से अधिक आधुनिक लैब उपकरण होंगे.

बैटरी पैक डिजाइन, फैब्रिकेशन और जांच की सभी क्षमताएं एक ही जगह उपलब्ध
बयान में बताया गया कि केंद्र में बैटरी पैक डिजाइन, फैब्रिकेशन और जांच की सभी क्षमताएं एक ही जगह उपलब्ध हो सकेगी. बयान के मुताबिक, बीआईसी 500 पीएचडी धारकों और इंजीनियरों की भर्ती करेगा और भारत और अन्य ग्लोबल सेंटर के 1,000 रिसर्चर्स का समर्थन भी इसे मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Ola और UBER बुक करने में आती है परेशानी? ये हैं कैब बुकिंग के बेस्ट ऑप्शन

ग्लोबल सेंटर बनने की ओर भारत की यात्रा को गति
ओला इलेक्ट्रिक के फाउंडर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर भाविश अग्रवाल ने कहा कि बीआईसी में बैटरी इनोवेशन के लिए आधुनिक प्रयोगशालाएं और आधुनिक उपकरण होंगे और यह इलेक्ट्रिक वाहनों के ग्लोबल सेंटर बनने की ओर भारत की यात्रा को गति देंगे.

सामने आई ओला इलेक्ट्रिक कार की झलक
गौरतलब है कि ओला इलेक्ट्रिक जल्द ही भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के बारे में ट्विटर पर जानकारी दी.अग्रवाल ने पुष्टि की कि कंपनी एक इलेक्ट्रिक मॉडल पर काम कर रही है. उन्होंने यह भी लिखा कि यह इलेक्ट्रिक कार भारत में सबसे स्पोर्टी होगी.

नए टीजर से पता चलता है कि ओला की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार कूप जैसी रूफ वाली एक लो-स्लंग, चौड़ी कार होगी. हालांकि, यह 2-डोर स्पोर्ट्स कार नहीं हो सकती है, बल्कि 4-डोर सेडान हो सकती है, जिसमें लंबी दूरी के लिए बड़ा बैटरी पैक देखने को मिलेगा

Tags: Ola Cab, Ola ride

[ad_2]

Source link