बिना स्क्रिप्ट के किए सारे सीन, सुपरहिट रही जॉनी लीवर की कॉमेडी, इसी मूवी ने शाहरुख खान को बनाया था स्टार

[ad_1]

मुंबई. डायरेक्टर अब्बास-मस्तान की फिल्म बाजीगर ने शाहरुख खान को स्टार बना दिया था. बाजीगर का किरदार सलमान खान, अक्षय कुमार, अनिल कपूर जैसे सितारे इस फिल्म को करने से मना कर चुके थे. लेकिन शाहरुख खान ने इस किरदार को हां कर दी.

1993 में रिलीज हुई शाहरुख खान के लिए ये फिल्म वरदान साबित हुई. शाहरुख खान ने इस फिल्म में जान डाल दी और अपना पहला नेशनल अवॉर्ड जीता. क्राइम थ्रिलर फिल्म में जॉनी लीवर ने भी कॉमेडी का तड़का लगाया था. फिल्म को venus फिल्म के मालिक गणेश जैन ने प्रोड्यूस किया था.

2 करोड़ के बजट से बनी थी फिल्म

फिल्म महज 2 करोड़ रुपये के बजट से बनाई गई थी. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 10 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाए थे. फिल्म के कट आज भी वीनस कंपनी के यूट्यूब चैनल पर खूब देखे जाते हैं. जॉनी लीवर की कॉमेडी चंक्स यूट्यूब चैनल पर 8 मिलियन से ज्यादा व्यूज कमा चुके हैं. जॉनी लीवर ने बिना स्क्रिप्ट की फिल्म में कॉमेडी की थी. फिल्म के डायलॉग भी जॉनी ने खुद ही बोले थे. इस बात की जानकारी जॉनी लीवर ने किया था.
” isDesktop=”true” id=”6082487″ >

कपिल शर्मा शो में बताया था पूरा किस्सा

अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए कपिल शर्मा के शो में आए जॉनी लीवर ने बताया था, ‘अब्बास मस्तान के साथ काम करने में बहुत मजा आया था. फिल्म में मेरा रोल पेपर पर नहीं लिखा गया था. ना ही मुझे डायलॉग्स लिखकर दिए गए थे. मैंने खुद ही फिल्म में सारे डायलॉग बोले थे. सीन शूट होने से पहले मुझे बोल दिया जाता था कि जॉनी भाई तुम प्रिपेयर कर लो हम लंच करके आते हैं.’ जॉनी लीवर ने फिल्म में जोरदार कॉमेडी का तड़का लगाया था.

सुपरहिट रही थी जॉनी की कॉमेडी

फिल्म में जॉनी लीवर की कॉमेडी खूब सुपरहिट रही थी. आज भी फिल्म के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखे जाते हैं. फिल्म में जॉनी लीवर की कॉमेडी वीडियो पर 8 मिलियन से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं. क्राइम थ्रिलर में भी जॉनी लीवर ने कॉमेडी का रंग जमा दिया था. बाजीगर फिल्म 90 के दशक की सुपरहिट फिल्मों में गिनी जाती है. इसी फिल्म से अन्नू मलिक को भी शौहरत मिली थी. फिल्म में अनु मलिक ने सारे गाने कंपोज किए थे. जिनमें 5 गाने सुपरहिट रहे थे.

Tags: Shahrukh khan

[ad_2]

Source link