बल्‍ला मचाता है कोहराम, मैदान में लग जाती है आग…रोक पाना नामुमकिन! ये है IPL का सबसे खूंखार ग्रुप

[ad_1]

हाइलाइट्स

गेंदबाजों के लिए आफत बन जाते हैं ये खिलाड़ी
हर रणनीति और फील्डिंग को कर देते हैं ध्‍वस्‍त

नई दिल्‍ली. आईपीएल में कुछ खूंखार खिलाड़ियों का बैट जब आग उगलना शुरू कर देता है तो उसे थाम पाना मुश्किल हो जाता है. इन बेरहम बैटर के ग्रुप में चार खिलाड़ी शामिल हैं, इनमें तीन भारतीय हैं. यह खास ग्रुप है लीग में बैक टु बैक सेंचुरी लगाने वालों का. विराट कोहली अब तक सात सैकड़े जड़कर आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं, लेकिन इस बार उन्होंने लगातार दो सेंचुरी ठोंकी और वह भी दो अहम मैचों में.

इस ग्रुप के दूसरे मेंबर हैं शुभमन गिल जो बीते कुछ महीनों में नई रन मशीन बनकर उभरे हैं. पिछले 22 टी20 मैचों में शुभमन गिल चार शतक जड़ चुके हैं. आईपीएल 2023 में गिल ने जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की उम्‍मीदों पर पानी फेरा तो वह भी खास क्‍लब में शामिल हो गए. इस ग्रुप के तीसरे भारतीय सदस्य हैं शिखर धवन, जिन्होंने यह कारनामा किया था साल 2020 में. वहीं, इकलौते विदेशी खिलाड़ी हैं, जोस बटलर. इंग्‍लैंड के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ने आईपीएल के बीते सीजन में लगातार दो शतक ठोके थे.

आईपीएल के मौजूदा सीजन में विराट कोहली ने 14 मैचों में करीब 140 की स्ट्राइक रेट से 639 रन बनाए. इसमें 2 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं. शानदार फॉर्म में होने के बावजूद विराट अपना ही रिकॉर्ड और बेहतर करने से चूक गए. दरअसल, किंग कोहली ने आईपीएल 2016 में 4 शतक जड़े थे. जोस बटलर इस मामले में उनके बराबर हैं.

CSK का ऑलराउंडर पिछली बार हुआ था शर्मसार, अब रचेगा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाला इकलौता खिलाड़ी

राजस्‍थान रॉयल्‍स के ओपनर बटलर ने भले ही इस बार डक की हैट्रिक लगाई हो, लेकिन बीते साल उनके बल्‍ले ने खूब आग उगली थी. आईपीएल 2022 में जोस बटलर ने 4 शतक ठोके थे. लीग के 14 मैचों में 2 शतक और 4 अर्धशतक के साथ 680 रन बना चुके शुभमन गिल के पास इसी सीजन में विराट कोहली और जोस बटलर की बराबरी करने का मौका है. गिल अगर 2 और शतक लगा देते हैं तो उनका नाम भी इन धुरंधरों की लिस्‍ट में शामिल हो जाएगा.

Tags: IPL 2023, Jos Buttler, Shikhar dhawan, Shubhman Gill, Virat Kohli

[ad_2]

Source link