बड़े भाई को देख बल्लेबाजी का अंदाज बदला, किस्मत से मिला टीम में मौका, अब 13 गुना कीमत में ऑरेंज ऑर्मी ने खरीदा

[ad_1]

हाइलाइट्स

सनराइजर्स हैदराबाद ने जम्मू-कश्मीर से तीसरे खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ा
23 साल के बाएं हाथ के बैटर को 2.60 करोड़ में खरीदा
विव्रांत शर्मा ने इसी साल फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में एक अनकैप्ड खिलाड़ी की किस्मत पलट गई. जम्मू-कश्मीर की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले बाएं हाथ के बैटर विव्रांत शर्मा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.60 करोड़ रुपये में खरीद लिया. उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये थी. यानी ऑरेंज आर्मी ने इस यूटिलिटी प्लेयर को खरीदने के लिए बेस प्राइस से 13 गुना अधिक कीमत चुकाई. विव्रांत सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़ने वाले जम्मू-कश्मीर के तीसरे खिलाड़ी बन गए. उनसे पहले उमरान मलिक और अब्दुल समद इस टीम का हिस्सा हैं. विव्रांत ने अबतक 9 टी20 खेले हैं और इसमें उन्होंने 2 अर्धशतक की मदद से 191 रन बनाए हैं.

23 साल के विव्रांत शर्मा ने इस साल घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. आईपीएल ऑक्शन में उन्हें इसका इनाम मिला है. उन्होंने आईपीएल ऑक्शन से पहले घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने उत्तराखंड के खिलाफ पिछले महीने ही 124 गेंद में नाबाद 154 रन ठोके थे. अपनी इस पारी में बाएं हाथ के इस बैटर ने 18 चौके और 6 छक्के लगाए थे. उनकी इस पारी की मदद से टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार जम्मू-कश्मीर ने नॉआउट राउंड में जगह बनाई थी. इस मैच से पहले, विव्रांत ने मध्य प्रदेश के खिलाफ 62 गेंद में 69 रन ठोके थे. उनकी इस पारी के कारण ही जम्मू-कश्मीर की टीम ने रणजी चैंपियन मध्य प्रदेश द्वारा दिए 343 रन के लक्ष्य का पीछा कर लिया था.उन्होंने पिछले हफ्ते ही जम्मू-कश्मीर के लिए अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया है.

News18 Hindi

वो जम्मू-कश्मीर के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे. उन्होंने 56 से अधिक की औसत से 395 रन बनाए थे. उन्होंने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में भी 145 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 128 रन ठोके थे. वो स्पिन के साथ ही पेस गेंदबाजों के खिलाफ आसानी से बड़े शॉट खेलते हैं. वो बल्लेबाजी के साथ-साथ लेग स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं.

बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में विव्रांत सनराइजर्स हैदराबाद के नेट बॉलर थे. तब अब्दुल समद ने उन्हें हैदराबाद के लिए ट्रायल्स देने को कहा था. 23 साल के विव्रांत अच्छे लेग स्पिनर भी हैं और उनकी गेंदबाजी में भी काफी विविधता है. अगर उन्हें मौका दिया जाता है तो फिर वॉशिंगटन सुंदर के साथ वो गेंदबाजी कर सकते हैं. उन्हें इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए जम्मू-कश्मीर की टीम में जगह नहीं मिली थी. लेकिन, ओपनर कामरान इकबाल के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया. इस टूर्नामेंट में उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से खुद की काबिलियत साबित की. इसके बाद उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी में भी मौका मिला. उन्होंने 395 रन बनाने के साथ 5 विकेट भी लिए थे.

विव्रांत ने अपने बड़े भाई विक्रांत शर्मा को देखकर क्रिकेट खेलना शुरू किया था, जो जम्मू में क्लब क्रिकेट खेलते थे. विव्रांत शुरू में दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते थे. लेकिन, अपने बड़े भाई को बाएं हाथ से बैटिंग करते देख उन्होंने भी अपनी बल्लेबाजी का अंदाज बदल लिया और बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने लगे. उनके लिए यह बदलाव काम कर गया. अब उम्मीद है कि आईपीएल में जम्मू-कश्मीर का यह युवा खिलाड़ी धमाल मचाया

Tags: IPL, IPL 2023, IPL Auction, Sunriers hyderabad

[ad_2]

Source link