‘फना’ से ‘वीर जारा’ तक… 10 सुपरहिट बॉलीवुड फिल्म, लिस्ट पढ़ते ही करने लगेगा देखने का मन

[ad_1]

10 Superhit Bollywood Films: बॉलीवुड में वैसे लगातार फिल्में बनती रहती हैं, जिसमें से कोई बॉक्स ऑफिस पर छा जाता है तो कोई फ्लॉप हो जाता है. वैसे दर्शकों के मूड का कोई भरोसा नहीं, वे कब किस फिल्म को सुपरहिट बना दें, और कब किसे सिरे से खारिज कर दें, ये कह पाना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन आज हम आपके लिए जो 10 सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं, इसे आप जितनी बार भी देख लें, आप बोर महसूस नहीं करेंगे.

01

नई दिल्ली. बॉलीवुड में आए दिन फिल्में बनती रहती हैं और पिछले कुछ सालों से तो बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों की बाढ़ सी आ गई है, अगर हम कोविड के दौर को छोड़ दें, तो हर हफ्ते दो-तीन फिल्में तो रिलीज हो ही जाया करती थीं, ऐसे में दर्शक के लिए भी ये सलेक्ट कर पाना थोड़ा मुश्किल रहता है कि वो कौन सी फिल्म देखें, लेकिन आज हम जो 10 सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट आपके लिए लेकर आए हैं, वो सारी आप जितनी बार देखिए मन नहीं भरेगा और इन सारी फिल्मों को आप घर बैठे अपने पूरे परिवार के साथ ओटीटी पर देख सकते हैं, क्योंकि ये सारी फिल्में ओटीटी पर मौजूद हैं.

02

नो एंट्री (No Entry): साल 2005 में आई सलमान खान, अनिकल कपूर फरदीन खान स्टारर इस फिल्म को आप Zee5 पर देख सकते हैं. यह एक सुपरहिट कॉमेडी फिल्म थी.

03

वीर जारा (Veer Zaara): साल 2004 में आई शाहरुख खान की इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम वीडियो में देख सकते हैं. यह एक लव स्टोरी पर बेस्ड फिल्म थी, जो रिलीज के साथ ही सुपरहिट साबित हुई थी.

04

फना (Fanaa): साल 2006 में आई आमिर खान की इस फिल्म को अगर आपने अभी तक नहीं देखा है, तो अभी अमेजन प्राइम वीडियो पर देख डालिए. यह भी एक शानदार लव स्टोरी पर बेस्ड सुपरहिट फिल्म थी.

05

चक दे इंडिया (Chak De India): साल 2007 में आई शाहरुख खान की ये फिल्म तो आज भी लोगों के बीच काफी मशहूर है. इस सुपरहिट फिल्म को भी आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

06

जुदाई (Judaai): साल 1997 में आई अनिल कपूर की इस फिल्म को भी काफी पसंद किया गया था. आप इसे Zee5 पर देख सकते हैं. रिलीज के साथ ही यह फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई थी.

07

पार्टनर (Partner): साल 2007 में आई सलमान खान और गोविंदा की इस फिल्म को तो जितनी बार देखिए मन नहीं भरता. रिलीज के साथ यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म को आप जिओ सिनेमा पर फ्री में देख सकते हैं.

08

राजनीति (Raajneeti): रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की यह फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई थी और रिलीज के साथ यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. रणबीर और कैटरीना की जोड़ी को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था. इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

09

ड्रीम गर्ल (Dream Girl): आयुष्मान खुराना की यह फिल्म साल 2019 को आई थी. यह एख कॉमेडी ड्रामा थी, जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था. इस सुपरहिट फिल्म को आप Zee5 पर देख सकते हैं.

10

छिछोरे (Chhichhore): सुशांत सिंह राजपूत आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी ‘छिछोरी’ जैसी कई फिल्में हैं, जिसके जरिए वो अपने फैंस के दिलों में जिंदा हैं. सुशांत की ये एक जबरदस्त फिल्म थी, जिसे आप डिज्नी + हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

11

प्यार किया तो डरना क्या (Pyaar Kiya To Darna Kya): साल 1998 में आई सलमान खान और अरबाज खान की ये फिल्म भी रिलीज के साथ सुपरहिट साबित हुई थी और इसे आप जिओ सिनेमा पर फ्री में देख सकते हैं.

[ad_2]

Source link