प्रोपेगेंडा के लिए वायरल किया जा रहे अतीक अहमद और उसके परिवार के वीडियो, साइबर पुलिस अलर्ट

[ad_1]

मुंबई. गैंगस्टर अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या (Atiq Ahmad & Ashraf Ahmad) के वीडियो को एडिट करके और उनके समर्थन में वीडियो बनाकर वायरल किया जा रहा है. ऐसे वीडियो पर अब देश भर की साइबर पुलिस अलर्ट हो गई है. अतीक अहमद और अशरफ अहमद के वीडियो को प्रोपगेंडा बनाकर लोग उनके वीडियो को कानून व्यवस्था को बिगाड़ने के इरादे से वायरल कर रहे हैं. साइबर पुलिस (Cyber Police) इन वीडियो और फोटो पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए है. पुलिस की पूरी कोशिश है कि इसे वीडियो को वायरल होने से पहले की सोशल मीडिया से हटा दिया जाए. वहीं दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि जो भी इसे वीडियो बना रहे हैं या वायरल कर रहे हैं, उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई असरफ अहमद के हत्याकांड और उनकी फोटो को एडिट करके के कुछ लोग वायरल कर रहे हैं. यह सारे वीडियो अतीक अहमद और अशरफ अहमद के सपोर्ट में बने हैं जो वायरल किए जा रहे हैं. पुलिस का मानना है कि ऐसे वीडियो की लॉ एंड ऑर्डर पर असर पड़ सकता है. लोग गुस्से में भी आ सकते हैं, इसलिए ऐसे वीडियो पर फोटो पर साइबर सेल की कड़ी नजर है.

ये भी पढ़ें- क्‍या घटती आबादी भी बढ़ाती है देशों की मुश्किलें, पैदा होती हैं कैसी चुनौतियां?

लॉ एंड ऑर्डर को बिगाड़ने के लिए हो रही साजिश
महाराष्ट्र साइबर सेल के एसपी संजय शिंत्रे ने कहा, यूपी वाली घटना को लेकर कई वीडियो सामने आ रहे हैं. यह सब वीडियो और फोटो प्रोपेगेंडा वाले होते है, ताकि लॉ एंड ऑर्डर पर असर पड़े. हम इसे वीडियो पर नजर रखे हुए है, यूपी पुलिस तो जांच कर ही रही है, पर पूरे देश की साइबर पुलिस ऐसे वीडियो पर नजर रखती है. उन्होंने कहा, हम इसे वीडियो पर जल्द से जल्द हटाने की कोशिश करते हैं. देश के बाहर भी कई लोग है जो, इसे वीडियो सर्कुलेट करते हैं. लोग ऐसे वीडियो फॉरवर्ड न करें, उससे तुरंत डिलीट करें, अगर कोई इसे वीडियो को प्रोपेगेंडा बनाकर इस्तेमाल करता है तो हम उस पर कड़ी कार्रवाई करेंगे.

पुलिस का मानना है की इस तरह की वीडियो विदेशो से भी बन कर देश में भेजे जाते हैं, ताकि माहौल खराब हो सके. अतीक अहमद और उसके परिवार वालों के वीडियो काफी तेजी से उनके सपोर्ट में वायरल किए जा रहे हैं और ऐसा दिखाया जा रहे है की उनके साथ गलत हुआ है और सरकार को भी गलत बताया जा रहा है. पुलिस ने लोगों से गुजारिश की है की ऐसे वीडियो पर विश्वास ना करे, और उस वीडियो को आगे फॉरवर्ड ना करे. जो लोग ऐसे वीडियो को बनाएगा या फॉरवर्ड करेगा, उस पर पुलिस कड़ी कानूनी कार्रवाई करेगी.

Tags: Atiq Ahmed, Atiq ahmed dead, Cyber Crime

[ad_2]

Source link