पाकिस्‍तान टीम में मचा ‘घमासान’, रिजवान के सपोर्ट में आए शाहिद अफरीदी, बाबर आजम का दांव फ‍िर नाकाम

[ad_1]

हाइलाइट्स

पाकिस्‍तान-न्‍यूजीलैंड के बीच आज खेला जा रहा है तीसरा वनडे
पाकिस्‍तान ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 287 रन बनाए

नई दिल्‍ली. न्‍यूजीलैंड ने बुधवार को कराची में पाकिस्‍तान के खिलाफ तीसरे वनडे में टॉस जीतने के बाद पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने मोहम्‍मद रिजवान की बात को इस मैच में भी दरकिनार कर दिया. रिजवान पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए. वहीं, अब्‍दुल्‍ला शफीक को चौथे नंबर पर भेजा गया. मैच से पहले पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने विकेटकीपर बैटर का सपोर्ट करते हुए कहा कि रिजवान की बात सुनी जानी चाहिए.

तीसरे मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहम्‍मद रिजवान ने कहा था कि मैं वनडे में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करके खुश नहीं हूं. मैं चौथे नंबर पर खेलना चाहता हूं. ये मेरी दिली ख्‍वाहिश है. हालांकि, मेरी इच्‍छा से कोई कर्फ नहीं पड़ता है. आखिरी फैसला कप्तान और कोच का है और हमें इसे स्वीकार करना होगा. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती 2 वनडे में मोहम्‍मद रिजवान 5 नंबर पर बैटिंग करने आए. पहले मैच में उन्‍होंने 42, जबकि दूसरे में नाबद 54 रन बनाए. दोनों वनडे में पाकिस्‍तान ने 4 नंबर पर दो बैटर को आजमाया. पहले मुकाबले में शान मसूद इस पोजीशन पर खेले और 12 गेंद में एक रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे में अब्‍दुल्‍ला शफीक 4 नंबर पर आए, जो 14 गेंद में 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

अब्‍दुल्‍ला शफीक फ‍िर रहे फ्लॉप
बाबर आजम ने कराची वनडे में भी अब्‍दुल्‍ला शफीक को चौथे नंबर पर आजमाया, लेकिन वह एक बार फ‍िर नाकाम रहे. शफीक 23 गेंद में 19 रन बनाकर आउट हो गए. पांचवें नंबर पर आए मोहम्‍मद रिजवान ने 34 गेंद में 32 रन बनाए. इससे पहले, शाहिद अफरीदी ने समां टीवी से बात करते हुए कहा कि अगर मोहम्‍मद रिजवान कुछ कह रहे हैं तो कप्‍तान और मैनेजमेंट को उनकी बात सुननी चाहिए. रिजवान दिलेर खिलाड़ी हैं, जो इस तरह खुलकर अपनी बात रख रहे हैं.

अफगानी गेंदबाज के निशाने पर विराट, लेगा नवीन का बदला! IPL में पहला विकेट मिलते ही तोड़ डाला था…

मोहम्‍मद रिजवान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये भी कहा था कि मैं 15-16 साल से कुर्बानी दे रहा हूं, लेकिन हमेशा चुप रहा. कभी किसी से शिकवा नहीं किया. शाहिद अफरीदी के अलावा राशिद लतीफ समेत कई पूर्व क्रिकेटरों ने रिजवान को चौथे नंबर पर मौका दिए जाने की बात कही है. बता दें कि तीसरे वनडे में पाकिस्‍तान ने न्‍यूजीलैंड के सामने 288 रन का टारगेट रखा है. पिछले 2 मुकाबलों में शतक जड़ने वाले फखर जमां 19 रन बनाकर आउट हो गए. टीम के लिए सबसे ज्‍यादा रन इमाम उल हक ने बनाए. उन्‍होंने 107 गेंदों पर 90 रन की पारी खेली. बाबर आजम ने 54 रन बनाए. मैट हैनरी ने 3 और एडम मिल्‍ने ने 2 विकेट चटकाए. 5 मैचों की सीरीज में पाकिस्‍तान ने 2-0 से बढ़त ले रखी है.

Tags: Babar Azam, Mohammad Rizwan, PAK vs NZ, Shahid afridi

[ad_2]

Source link