पति ने छोड़ा, प्रेमी ने प्रॉस्टिट्यूशन में धकेला, लग्जरी कार में सफर करने वाली एक्ट्रेस का ठेले पर ले जाया गया था शव

[ad_1]

मुंबईः अभिनेत्री विमी (Actress Vimi), फिल्म इंडस्ट्री का ऐसा नाम हैं, जिनका बॉलीवुड सफर काफी छोटा रहा, लेकिन कम समय में ही उन्होंने दौलत-शौहरत और सफलता अपने नाम कर ली. अभिनेत्री ने बेहद तेजी से बुलंदियों को छुआ और उतनी ही तेजी से सबकी नजरों से ओझल भी हो गईं. आज शायद ही उनका नाम किसी को याद होगा, लेकिन एक समय था जब फिल्म इंडस्ट्री में उनका बोलबाला था. एक समय पर विमी बॉलीवुड में इस कदर छाई थीं कि हर कोई उनकी झलक पाने को बेताब रहते थे. लेकिन, विमी की जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही.

विमी की जिंदगी में ऐसी उथल-पुथल मची की वह गुमनामी के पन्नों में खो गईं. विमी ने जब बॉलीवुड में कदम रखा वह पहले से शादीशुदा थीं और उनके दो बच्चे भी थे. इसके बाद भी वह रातों-रात स्टार बन गईं. विमी बॉलीवुड की उन फेमस अभिनेत्रियों में से थीं, जिन्होंने अपने समय में सुनील दत्त से लेकर शशि कपूर, राज कुमार तक के साथ काम किया. स्टारडम का स्वाद चख चुकीं विमी का आखिरी समय बेहद दर्दनाक रहा. उनकी जिंदगी में सफलता चार दिन की चांदनी की तरह बनकर आई और चली गई.

विमी की पहली फिल्म हमराज थी, जिसके जरिए वह स्टार बन गईं. इसके बाद वह वचन, आबरू, पतंगा जैसी फिल्मों में दिखाई दीं. कहते हैं 60 के दशक में भी विमी 3 लाख फीस लेती थीं. लेकिन, उनकी जिंदगी कैसे बदतर हालातों से गुजरी ये सोच पाना भी किसी के लिए मुश्किल होगा. पति से अलग होने के बाद विमी ने जिस शख्स के साथ अपनी जिंदगी गुजारनी चाही, उसे शराब की लत लग गई और इसी लत के चलते उसने अभिनेत्री को प्रोस्टिट्यूशन की ओर धकेल दिया.

ऐसे में विमी का करियर 10 साल में ही बर्बाद हो गया और वह अकेले में जिंदगी काटने को मजबूर हो गईं. विमी की मौत उनकी जिंदगी से भी ज्यादा बुरी थी. 34 साल में विमी बुरी तरह बीमार हो गईं और आर्थिक तंगी के चलते एक अस्पताल के जनरल वार्ड में भर्ती रहीं. जब विमी की मौत हो गई, ना तो उनकी अर्थी को कोई कंधा देने वाला था और ना ही कोई श्मशान घाट तक पहुंचाने वाला. ऐसे में कभी लग्जरी कारों में घूमने वाली विमी के शव को ठेले में रखकर श्मशान घाट तक पहुंचाया गया. बता दें, विमी पति की मदद से फिल्मों में आई थीं. उनके पति उस जमाने के मशहूर इंडस्ट्रिलियस्ट थे, जिनका नाम शिव अग्रवाल था.

Tags: Bollywood, Bollywood actress, Entertainment

[ad_2]

Source link