पंजाब पुलिस में पिता, बेटा 4 बार IPL में हुआ रिजेक्ट, कनाडा जाने की थी तैयारी, मौका मिला और कोहली को दिया झटका

[ad_1]

हाइलाइट्स

पंजाब किंग्स के गेंदबाज ने विराट कोहली की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं
क्रिकेट छोड़कर कनाडा जाने की तैयारी कर रहा था, किस्मत पलटी

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 के 27वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों हार का सामना करना पड़ा. ये मुकाबला पंजाब किंग्स के होम ग्राउंड मोहाली में खेला गया था. पंजाब भले ही मुकाबला हार गई. लेकिन, उसके एक गेंदबाज के लिए ये मैच खास रहा. इस गेंदबाज का नाम हरप्रीत बरार है. बरार पर इस सीजन में भी पंजाब किंग्स पूरी तरह भरोसा दिखा रही है और वो हर मुकाबले में टीम के लिए उतरे हैं.

हरप्रीत बरार ने आरसीबी के खिलाफ मैच में भी अच्छी गेंदबाजी की थी. उन्होंने 3 ओवर में 31 रन देकर विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल का विकेट हासिल किया था. बरार ने इन दोनों ही बल्लेबाजों को लगातार 2 गेंदों पर पवेलियन की राह दिखाई. विराट कोहली जहां 59 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं मैक्सवेल तो खाता भी नहीं खोल पाए. मैक्सवेल के खिलाफ तो बरार का रिकॉर्ड काफी अच्छा है. बरार की 14 गेंद में मैक्सवेल ने 17 रन बनाए हैं और इस बाएं हाथ के स्पिनर ने तीन बार ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का शिकार किया है.

ये दो साल में दूसरा मौका है, जब हरप्रीत बरार ने लगातार 2 गेंदों पर विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल का विकेट हासिल किया है. इससे पहले, आईपीएल 2021 में इस स्पिनर ने ये कारनामा किया था. तब उन्होंने लगातार 2 गेंद पर विराट और मैक्सवेल को आउट करने के बाद अपने अगले ओवर की पहली गेंद पर एबी डिविलियर्स का शिकार किया था. उस मैच में पंजाब किंग्स जीती थी और हरप्रीत ने 3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए थे. वो मैन ऑफ द मैच चुने गए थे.

आईपीएल में 4 बार रिजेक्ट हुए थे
हरप्रीत बरार सिक्सर किंग युवराज सिंह के फैन हैं और बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करने के अलावा ठीक-ठाक बैटिंग भी कर लेते हैं. वो एक ओवर में 5 छक्के लगाने का कारनामा भी कर चुके हैं. उनके पिता पंजाब पुलिस में हैं. हालांकि, हरप्रीत के लिए आईपीएल तक पहुंचने का सफर आसान नहीं रहा. उन्होंने उधार के किट और बल्ले से क्रिकेट खेला. एक-दो नहीं, पूरे 4 बार पंजाब किंग्स के लिए ट्रायल्स दिया. लेकिन, रिजेक्ट हुए. दूसरी ओर, पंजाब की तरफ से फर्स्ट क्लास डेब्यू का मौका भी नहीं मिल रहा था और उम्र निकलते जा रही थी.

एक वायरल वीडियो और धोनी को मिला घातक खिलाड़ी, पियानो बजाने के साथ गाता है गाना, IPL में बना अबूझ पहेली

‘क्लब टीम के लायक नहीं और 12 लाख सैलरी मिल रही…’ रमीज राजा फिर नजम सेठी पर भड़के, एक फैसला है वजह

तब परिवार और हरप्रीत कनाडा जाने के लिए बोरिया बिस्तर बांध लिया था. लेकिन, किस्मत को शायद कुछ और मंजूर था. 2019 में उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिल गया. इसके बाद से हरप्रीत ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और सीजन दर सीजन अपनी गेंदबाजी में सुधार करते गए. पिछले 3 सीजन में उन्होंने पंजाब के लिए 18 मैच खेले हैं और इसमें 13 विकेट उन्होंने लिए. इस साल 6 मैच में हरप्रीत 4 विकेट झटक चुके.

Tags: Glenn Maxwell, IPL 2023, Punjab Kings, Virat Kohli

[ad_2]

Source link