नई शादी के बाद आ रही है मायके की याद, तो इन 4 तरीकों से दूर करें अपनी उदासी

[ad_1]

Tips for new bride: शादी हर किसी की जिंदगी के खूबसूरत अहसासों में से एक होता है. खासकर लड़कियों के लिए शादी एक खुशनुमा एहसास के साथ-साथ जीवन में बड़े बदलावों का भी संकेत होती है. इस दौरान जहां नई दुल्हन को नया परिवार मिलने की खुशी होती है. वहीं मायके (Maternal home) से बिछड़ने का दुख भी असहनीय होने लगता है. ऐसे में शादी के बाद मायके की बहुत ज्यादा याद आने पर आप कुछ टिप्स फॉलो कर सकती हैं.

दरअसल शादी के बाद लड़कियों के लिए अपने पार्टनर का घर पूरी तरह नया होता है. ऐसे में लड़कियां न सिर्फ ससुराल के लोगों और वहां के रीति-रिवाजों से पूरी तरह अंजान रहती हैं, बल्कि माता-पिता के लाड़-प्यार और भाई-बहन की नोक-झोंक को भी बेहद मिस करती हैं. बेशक शादी के बाद जीवन में आए इन बदलावों को एक्सेप्ट करना आपकी मजबूरी हो सकती है, लेकिन अगर आप चाहें तो कुछ तरीकों की मदद से मायके की याद को चुटकियों में छूमंतर कर होम सिकनेस से छुटकारा पा सकती हैं.

ससुरालवालों के साथ समय बिताएं
शादी के बाद नई दुल्हन ससुराल के लोगों के क्लोज नहीं होती है. ऐसे में दुल्हन अकेले कमरे में रहना ही पसंद करती हैं. हालांकि अकेलेपन में आपको मायके की याद सताना भी स्वाभाविक होता है, इसलिए ससुराल के लोगों के साथ समय बिताने की कोशिश करें. इससे आपको नए घर के बारे में जानने का मौका मिलेगा और बिज़ी रहने की वजह से मायके की याद भी कम आएगी.

ये भी पढ़ें: अगर चाहती हैं मेहंदी का रंग बना रहे गहरा तो ये गलतियां करने से बचें

 वीडियों कॉल की लें मदद
मायके की ज़्यादा याद आने पर आप वीडियों कॉल की मदद ले सकती हैं. अपने माता-पिता और भाई-बहन से वीडियो कॉल के जरिए बात करने से आप खुद को उनके पास महसूस करने लगेंगी और आपको मायके की याद नहीं आएगी.

फेवरेट खाना मंगवाएं
नई दुल्हन अक्सर मायके के साथ-साथ मां के हाथ का खाना भी बहुत मिस करती हैं. ऐसे में आप मायके से अपनी फेवरेट डिश मंगवा सकती हैं. इससे न सिर्फ आपको मां के हाथ का स्वाद मिल जाएगा, बल्कि आपको मायके के स्वाद की कमी भी महसूस नहीं होगी.

ये भी पढ़ें: बनने जा रही हैं दुल्हन, तो चेहरे पर ग्लो लाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

मायके की करें सैर
अगर आपका मायका और ससुराल पास में ही है, तो कभी-कभी आप मायके की सैर भी कर सकती हैं. इससे आपको मायके से दूरी का एहसास नहीं होगा और आप अच्छा महसूस करेंगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Relationship

[ad_2]

Source link