‘दीवार’ फिल्म की शूटिंग का पहला दिन, मजबूरी में अमिताभ बच्चन ने पहनी ‘नॉटेड शर्ट’, बना फैशन, दिलचस्प किस्सा

[ad_1]

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने बॉक्स ऑफिस में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. उम्र के इस पड़ाव में भी वो अपने लुक्स और फैशन सेंस से फैंस को दीवाना बना रहे हैं. बिग बी की फिल्म ‘दीवार’ आपको याद है. इस फिल्म में उन्होंने ‘विजय शर्मा’ की भूमिका निभाई थी. 1975 में रिलीज हुई इस फिल्म के यूं तो कई किस्से हैं, लेकिन एक किस्सा ऐसा है, जिसके बाद अमिताभ बच्चन के लुक को हजारों लोगों ने कॉपी किया. ये वो लुक था, जो मजबूर में बना और आज तक फैशन बन गया.

अमिताभ बच्चन यूं तो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. आज से करीब 2 साल पहले उन्होंने फिल्म ‘दीवार’ से जुड़े उस किस्से को दुनिया के सामने उजागर किया था, जिसके बारे में लोग सोचते थे. ये तो उनका स्टाइल था. बिग बी ने बताया कैसे मजबूर में किया गया किरदार फैशन बन गया और लोगों ने कॉपी करना शुरू कर दिया.

स्टाइल नहीं गलती थी ‘नॉटेड शर्ट’
बिग बी ने अपने इंस्टाग्राम पर ‘दीवार’ की शूटिंग के दौरान हुए इस ‘हादसे’ की घटना का जिक्र किया था. आपको उनका ‘नॉटेड शर्ट’ लुक याद है, जो उन्होंने फिल्म ‘दीवार’ के दौरान लिया था. फोटो शेयर करते हुए उन्होंने खुलासा किया है कि टेलर का ये आइडिया नहीं बल्कि उसकी गलती की वजह से हुआ.

बिग बी ने खुद सुनाया था गांठ लगी शर्ट का किस्सा
बिग बी ने तस्वीर के साथ उन दिनों को याद किया था. उन्होंने लिखा था- ‘वो भी क्या दिन हुआ करते थे मेरे दोस्‍तों… और गांठ लगी वाली शर्ट. इसकी एक कहानी है. शूट का पहला दिन था. शॉट रेडी, कैमरा रोल होने के लिए तैयार था और तभी पता चला कि टेलर ने शर्ट काफी लंबी बना दी है, जो घुटनों के नीचे तक थी. डायरेक्‍टर दूसरी शर्ट का या एक्‍टर को रिप्‍लेस करने का इंतजार नहीं कर सकते थे, इसलिए गांठ बांध कर शर्ट पहननी पड़ी थी.’

amitabh bachchan, amitabh bachchan News, amitabh bachchan Film, amitabh bachchan Throwback Post, amitabh bachchan film deewar, amitabh bachchan iconic knotted shirt, why amitabh bachchan wear knotted shirt, amitabh bachchan knotted shirt became fashion

अमिताभ बच्चन का पोस्ट.

बॉक्‍स ऑफिस पर हिट साबित हुई फिल्म
ये गलती टेलर की गलती थी, ये सालों बाद लोगों को पता चल सका. अमिताभ बच्चन की ये फिल्म बॉक्‍स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. इस फिल्म में अमिताभ के साथ शशि कपूर, परवीन बाबी और नीतू सिंह जैसे दिग्गज एक्‍टर्स भी थे.

क्या थी फिल्म की कहानी
इस फिल्म की कहानी अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान के ऊपर आधारित है और अमिताभ ने इसी किरदार को निभाया है. फिल्म की कहानी दो भाइयों की होती है, जो बचपन में अपने परिवार के साथ मुसीबतों का सामना करते हैं और अपनी जिंदगी को गुजारने के लिए अलग-अलग रास्ते चुनते हैं. आगे दोनों भाइयों के बीच दीवार खड़ी हो जाती है.

Tags: Amitabh bachchan, Entertainment Special

[ad_2]

Source link