दिमाग घूम जाएगा…क्रीज से बाहर था बैटर, फील्डर ने किया रन आउट, फिर भी अंपायर ने नहीं उठाई उंगली

[ad_1]

हाइलाइट्स

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पहले वनडे में हरा दिया
चमिका करुणारत्ने रन आउट होने के बाद भी बच गए

नई दिल्ली. क्रिकेट मैदान में कई बार ऐसे अजीबोगरीब वाकये हो जाते हैं, जो फैंस का दिमाग हिला देते हैं. ऐसा ही कुछ श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड के ईडन पार्क में हुए पहले वनडे में घटा. इस मैच में श्रीलंकाई पारी के दौरान चमिका करुणारत्ने रन आउट हो गए थे. इसके बावजूद अंपायर ने उन्हें आउट करार नहीं दिया. इसकी वजह जानकर आप भी माथा पीट लेंगे.

ये वाकया श्रीलंका की पारी के 18वें ओवर में घटा था. ये ओवर ब्लेयर टिकनर फेंक रहे थे. उनके इस ओवर की चौथी गेंद पर चमिका करुणारत्ने ने मिड ऑन की तरफ शॉट खेला और दूसरा रन लेने के लिए दौड़ लगा दी. फील्डर ने नॉन स्ट्राइकर एंड की तरफ थ्रो किया. करुणारत्ने ने क्रीज में पहुंचने के लिए छलांग लगाई. लेकिन, तब तक टिकनर ने बेल्स उड़ा दिए थे. करुणारत्ने क्रीज से बाहर ही रह गए थे. लेकिन, ड्रामा इसके बाद से शुरू हुआ.

ब्लेयर टिकनर ने बेल्स तो उड़ा दी. लेकिन, उसमें लाइट ही नहीं जली. इसी वजह से अंपायर ने करुणारत्ने को आउट करार नहीं दिया. खुद चमिका को भी यकीन नहीं हुआ. इसके बाद टीवी कॉमेंटेटर ने ये अंदाजा लगाया कि क्योंकि जिस बेल्स को टिकनर ने पहले गिराया था, उसकी लाइट नहीं जली थी. इसी वजह से अंपायर ने आउट नहीं दिया. लाइट तभी जली, जब टिकनर ने दूसरी बेल्स और स्टम्प को हटाया.

दोस्त के लिए करियर दांव पर लगाने को तैयार! फिट नहीं फिर भी खेलेगा IPL, टीम को दिलाएगा पहला खिताब

IPL 2023 के शुरू होने से 6 दिन पहले पंजाब किंग्स को लगा झटका, 6 करोड़ी खिलाड़ी बाहर, जानें कौन टीम से जुड़ा

क्रिकेट में इस्तेमाल होने वाले स्टम्प्स को चार्ज किया जाता है. इसकी वजह से ही बेल्स हटने पर उसमें लाइट जलती है. लेकिन, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच हुए मैच में ही बेल्स डिस्चार्ज हो गई. इसलिए विकेट से बेल्स हटने के बाद भी लाइट नहीं जली. जब लाइट नहीं चली तो बल्लेबाज को आउट नहीं दिया गया.

Tags: Chamika Karunaratne, New Zealand, Sri lanka

[ad_2]

Source link