दिग्गजों को पीछे छोड़ दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कार ब्रांड बना हुंडई, टोयोटा नंबर 1

[ad_1]

हाइलाइट्स

हुंडई अब दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी बन गई है.
कंपनी ने जनरल मोटर्स को पीछे छोड़ दिया है.
टोयोटा दुनिया की नंबर 1 कंपनी बनी हुई है.

नई दिल्ली. कोरियाई वाहन निर्माता, Hyundai मात्रा के हिसाब से दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी बन गई है. शीर्ष कार निर्माताओं की सूची में टोयोटा शीर्ष पर है, इसके बाद फोक्सवैगन दूसरे नंबर पर है. दक्षिण कोरियाई ब्रांड ने 29 दिसंबर 1967 को स्थापित होने के बाद पहली बार जनरल मोटर्स और स्टेलेंटिस को मात देने में कामयाबी हासिल की है.

हुंडई ने 2021 में प्रोडक्टशन और सेल में शानदार ग्रोथ दर्ज की है. कंपनी ने दुनिया भर में 6.6 मिलियन कारों की बिक्री की, जबकि टोयोटा ने टॉप स्पॉट हासिल करने के लिए 2021 में 10.5 मिलियन यूनिट्स की बिक्री की. दूसरी ओर, दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता फोक्सवैगन ने 2021 में दुनिया भर में 89 लाख कारों की बिक्री दर्ज की.

यह भी पढ़ें : Auto Expo 2023: इनोवा से सफारी तक, नए अवतार में आ रही ये 7 सीटर कारें

नॉर्थ अमेरिका में कंपनी की शानदार ग्रोथ
दक्षिण कोरियाई कार निर्माता 2022 में अपनी सेल को और बढ़ाने के लिए सही रास्ते पर है. यह बताया गया है कि हुंडई को 2021 की तुलना में 21 प्रतिशत ज्यादा रेवेन्यू जेनेरेट करने की उम्मीद है. यह दुनिया भर के प्रमुख वाहन निर्माताओं के बीच हाइएस्ट ग्रोथ रेट है. इस दौरान Hyundai नॉर्थ अमेरिका में बेहद शानदार ग्रोथ दर्ज की है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 2021 में हुंडई मोटर कंपनी की कुल बिक्री में यूएसए, कनाडा और मैक्सिकन बाजारों का योगदान 21 प्रतिशत है. वास्तव में, हुंडई की उत्तरी अमेरिकी बिक्री उसके घरेलू बाजार की तुलना में काफी अधिक है, जो 17 प्रतिशत थी.

यह भी पढ़ें : Auto Expo 2023 : बस थोड़ा इंतजार ! मारुति और एमजी की इलेक्ट्रिक कारों से उठेगा पर्दा

बड़े टारगेट पर निशाना
कोरियाई ऑटोमेकर उत्तरी अमेरिका में बिक्री को और बेहतर बनाने का टारगेट लेकर चल रही है. कंपनी अरबों का निवेश करने का लक्ष्य लेकर चल रही है, क्योंकि वह अमेरिका में एक नया ईवी प्लांट बनाने की योजना बना रही है. इसे जोड़कर, हुंडई भी युनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका में फोर्ड को पछाड़कर दूसरी सबसे बड़ी ईवी निर्माता बनने का टारगेट बना रही है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Hyundai

[ad_2]

Source link