ताल फिल्म की पहली पसंद नहीं थे अनिल कपूर-अक्षय खन्ना, 4 एक्ट्रेस को रहा होगा मलाल, 9 लोगों ने ठुकराया था ऑफर

[ad_1]

नई दिल्ली. फिल्म डायरेक्टर सुभाष घई (Subhash Ghai) की सुपरहिट हित म्यूजिकल रोमांटिक फिल्म ‘ताल’ (Taal) करीब 24 साल पहले रिलीज हुई थी. फिल्म में अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna), अनिल कपूर (Anil Kapoor), ऐश्वर्या राय बच्चन ( Aishwarya Rai Bachchan) जैसे सितारे लीड रोल में देखे गए थे. फिल्म में इन सभी ने शानदार एक्टिंग कर दर्शकों का दिल जीत लिया था. इसके साथ फिल्म कई दिनों तक बॉक्स ऑफिस पर छाई रही. हालांकि आज 24 साल बाद हम जो आपको बताने जा रहे हैं, उसे बेहद कम लोग ही जानते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि लीड रोल में देखे गए ऐश्वर्या राय से लेकर अनिल और अक्षय कुमार फिल्म की पहली ज्वाइस नहीं थे.

‘ताल’ की कहानी से लेकर फिल्म के गाने सब जबरदस्त थे. बता दें इसके गाने इतने जबरदस्त थे कि इसके साउंडट्रैक की 4 मिलियन कैसेट बिकी थीं. फिल्म में ऐश्वर्या राय मानसी के रोल में बेहद खूबसूरत लगी थीं. वहीं एक्टर अक्षय खन्ना मानव के रोल में दिखे थे. जबकि विक्रांत कपूर के रोल में अनिल कपूर ने हर किसी कि दिल जीत लिया था. लेकिन इन तीनों ही रोल को फिल्म के मेकर्स ने अलग-अगल सितारों को ऑफर किया था.

ऐश्वर्या राय से पहले ये बनने वाली थीं मानसी?
imdb की रिपोर्ट्स के अनुसार, लीड रोल मानसी किरदार के लिए ऐश्वर्या राय से पहले सुभाष घई ने महिमा चौधरी को फिल्म में लेना चाहते थे. हालांकि जब उनसे बात नहीं बनी तो वह मनीषा कोईराला को ऑफर किया. अगर अफसोस यहां भी बात नहीं बनी. इस बारे में 1998 में सैबल चटर्जी से बात करते हुए, एक बार सुभाष घई बताया था कि उन्होंने ताल के लिए ऐश्वर्या राय को क्यों चुना? उन्होंने कहा था, “चार एक्ट्रेस को लेकर फिल्म की बातें चल रही थीं. मनीषा कोइराला, करिश्मा कपूर, करीना और महिमा चौधरी. लेकिन मैंने ऐश्वर्या को चुना क्योंकि वह इस भूमिका में फिट बैठती हैं.”

इन्हें ऑफर हुआ था अनिल कपूर का रोल
रिपोर्ट के अनुसार, ताल की स्क्रीट जब तैयार हो रही थीं फिल्म के मूल में सलमान खान-महिमा चौधरी-आमिर खान में थे. लेकिन बात नहीं बन पाई. अगर बात बनती तो शायद अक्षय के रोल को आमिर खान, ऐश्वर्या के रोल को महिला चौधरी और अनिल कपूर के रोल को सलमान खान निभाते. बता दें कि एक बार विक्रांत कपूर के रोल को लेकर अनिल कपूर ने खुलासा किया था कि यह रोल गोविंदा करने वाले थे. लेकिन उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया तो यह फिल्म मेरा हाथ में आ गई और मैं अपने आपको बेहद लकी मानता हूं कि इस फिल्म को मैंने किया.

फरदीन खान थे पहली च्वाइस
एक और मजेदार बात बता दें कि अक्षय खन्ना का रोल को पहले आमिर खान ऑफर हुआ था. जब बात नहीं बनी तो मेकर्स ने फरदीन खान को लेने का विचार किया लेकिन उनके पिता फ़िरोज़ चाहते थे कि फरदीन पूरी तरह से अपने होम प्रोडक्शन “प्रेम अगन” पर ध्यान दें. बता दें कि इस सुपरहिट फिल्म में आलोक नाथ ऐश्वर्या के पिता के रोल में काफी पसंद किए गये थे. लेकिन वह भी इस फिल्म की पहली पसंद नहीं थे. उनके रोल को पहले अनुपम खेर को ऑफर किया गया था लेकिन बात नहीं बनी. फरदीन खान , अनुपम खेर, आमिर खान,सलमान खान, गोविंदा, मनीषा कोइराला, करिश्मा कपूर, करीना कपूर और महिमा चौधरी आदि सितारों को फिल्म के सुपरहिट होने के अब ये जरूर पछतावा हो रहा होगा कि काश वो लोग इस फिल्म को किया होता.

[ad_2]

Source link