तंदूर भट्ठी घर लाएं और खुद ही बनाएं तंदूरी रोटी, कीमत इतनी कम कि रह जाएंगे दंग, जानें डिटेल्स

[ad_1]

वेद प्रकाश/ऊधम सिंह नगर. अगर आप भी तंदूरी रोटी खाने के शौकीन हैं और होटल या रेस्टोरेंट्स के बजाए घर में स्वाद लेना चाहते हैं तो यह आपके काम की खबर है. ऊधम सिंह नगर में कुम्हारों ने ऐसा तंदूर तैयार कर बेच रहे हैं जो आकार और रेट दोनों में काफी कम है. इन तंदूर भट्ठियों से घर में ही तंदूरी रोटी बना सकते हैं. इन तंदूर की डिमांड उत्तराखंड और अन्य प्रदेशों में काफी बढ़ गई है.

इन तंदूरों को तैयार किया है भूपेंद्र प्रजापति ने. इनकी दुकान ऊधम सिंह नगर जनपद के गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के निकट स्थित गुरुद्वारा मार्केट में दिव्य कृपाल सदा दयाल मटका सेंटर के नाम से है. गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब आनेवाले पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के श्रद्धालु मार्केट घूमते समय छोटे तंदूर खरीदकर घर ले जाते हैं. इस तंदूर की कीमत महज 700 रुपया है.

न्यूज 18 लोकल से भूपेंद्र प्रजापति ने बताया कि पहले लोगों को तंदूरी रोटी खाने के लिए होटल और रेस्टोरेंट्स के चक्कर काटने पड़ते थे. इस समस्या को देखते हुए हमने छोटे तंदूर बनाने शुरू कर दिए. आज इन तंदूरों की काफी डिमांड है. उन्होंने कहा कि हमारे यहां पर तैयार तंदूर उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली तक ग्राहक खरीद ले जाते हैं, हर महीने 100 से 150 छोटे तंदूर की बिक्री हो जाती है.

भूपेंद्र ने बताया कि छोटे तंदूर भट्ठी में बननेवाली रोटी का स्वाद भी बड़े तंदूर की रोटी की तरह ही होता है और ये तंदूर काफी दिनों तक खराब भी नहीं होता है. उन्होंने कहा कि हमारे 700 रुपए वाले तंदूर में एक बार में 5 रोटी लगती है. 850 रुपए वाले तंदूर में एक बार में 9 रोटी लगती है, 1200 रुपए वाले तंदूर में एक बार में 12 रोटी लगती है, जबकि 1500 रुपए वाली तंदूर भट्ठी में 15 रोटी लगती है. ये तंदूर कहीं भी बहुत ही आसानी से लाए, ले जाए जा सकते हैं.

अगर आप भी छोटे तंदूर को खरीदना चाहते हैं या फिर इसके बारे में और अधिक जानकारी चाहते हैं. तो आप दिव्य कृपाल सदा दयाल मटका सेंटर के मालिक भूपेंद्र प्रजापति से मोबाइल नंबर 7830848555 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

Tags: Food 18, Food Recipe, Udham Singh Nagar News

[ad_2]

Source link